ऐसे हुआ था साइरस मिस्त्री की कार का Accident, जाने और क्या खुलासे हुए मर्सिडीज की रिपोर्ट में

 
Cyrus Mistry

साइरस मिस्त्री की रविवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। वे अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे। तभी मुंबई से 100 किमी पहले उनका कार डिवाइडर से टकरा गई थी। इस हादसे में साइरस मिस्त्री की मौत हो गई थी। दुर्घटना के समय साइरस मिस्त्री की कार में चार लोग सवार थे। अनाहिता कार चला रही थीं।

मुंबई। टाटा ग्रुप (Tata Group) के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की कार के एक्सीडेंट के मामले में मर्सिडीज कंपनी और आरटीओ डिपार्टमेंट ने अपनी शुरुआती जांच रिपोर्ट को पुलिस को सौंप दिया। पालघर पुलिस को सौंपी गई इस रिपोर्ट में साइरस मिस्त्री की कार की एक्सीडेंट से पहले क्या स्पीड थी, कब ब्रेक लगाए गए और एक्सीडेंट के वक्त स्पीड क्या थी, जैसे अहम पहलुओं को लेकर खुलासा किया गया है। 

मर्सिडीज कंपनी की रिपोर्ट में कहा गया है कि कार 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। एक्सीडेंट के 5 सेकेंड पहले अनाहिता पंडोले ने ब्रेक लगाए। इससे स्पीड 89 किलोमीटर प्रति घंटे से 11 किलोमीटर प्रति घंटे पर आ गई। इसी स्पीड पर कार का एक्सीडेंट हुआ। 

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

हॉन्ग कॉन्ग से टीम आकर करेगी जांच
पालघर पुलिस ने मर्सिडीज कंपनी से पूछा कि अनाहिता ने जब 100 किमी की रफ्तार से ब्रेक लगाया तो क्या उससे पहले भी अनाहिता ने ब्रेक लगाया था और अगर हां तो कितनी बार ब्रेक लगाया ? इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कंपनी कार को 12 सितंबर को अपने शोरूम में ले जाएगी। यहां हॉन्ग कॉन्ग से कंपनी की एक टीम आएगी जो कार का निरीक्षण करेगी। इसके बाद इस मामले में डिटेल रिपोर्ट देगी। 
 
हॉन्ग कॉन्ग से आने वाली टीम ने भारत आने के लिए वीजा एप्लाई कर दिया है, अगर 48 घंटे में वीजा नहीं मिलता तो भारत में मौजूद मर्सिडीज कंपनी की टीम ही कार का निरीक्षण करेगी। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

 RTO ने अपनी रिपोर्ट में क्या कहा?
उधर,  RTO ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जब एक्सीडेंट हुआ, तब चार एयर बैग्स खुल गए थे। इनमें से तीन एयर बैग्स ड्राइवर के सामने, नीचे और सिर के पास खुल गए थे। जबकि एक एयर बैग ड्राइवर की बगल वाली सीट के सामने खुल गया था। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

अहमदाबाद-मुंबई हाईवे पर हुआ था हादसा
साइरस मिस्त्री की रविवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी। वे अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे। तभी मुंबई से 100 किमी पहले उनका कार डिवाइडर से टकरा गई थी। इस हादसे में साइरस मिस्त्री की मौत हो गई थी। दुर्घटना के समय साइरस मिस्त्री की कार में चार लोग सवार थे। अनाहिता कार चला रही थीं। उनके बगल में आगे उनके पति बैठे थे। जबकि पीछे की सीट पर मिस्त्री और जहांगीर पंडोले बैठे थे। दोनों ने सीट बेल्ट नहीं लगाया था। दोनों की हादसे में मौत हो गई। जबकि अनाहिता और उनके पति का मुंबई में एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web