इस शहर ने Swiggy से मंगाए सबसे ज्यादा कंडोम, सर्वेक्षण में सामने आई कुछ अन्य दिलचस्प जानकारियां

स्विगी द्वारा किए गए नवीनतम सर्वेक्षणों में से एक के अनुसार, पिछले एक साल में इंस्टामार्ट पर ऑर्डर 16 गुना बढ़े हैं।

 
इस शहर ने Swiggy से मंगाए सबसे ज्यादा कंडोम, सर्वेक्षण में सामने आई कुछ अन्य दिलचस्प जानकारियां

मुंबई। स्विगी द्वारा किए गए नवीनतम सर्वेक्षणों में से एक के अनुसार, पिछले एक साल में इंस्टामार्ट पर ऑर्डर 16 गुना बढ़े हैं। सर्वे से पता चला कि बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली और चेन्नई समेत मेट्रो शहरों में रहने वाले लोग इंस्टामार्ट का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

सर्वेक्षण से पता चला कि बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली और चेन्नई ने सैनिटरी नैपकिन, मासिक धर्म कप और टैम्पोन (2021 में लगभग 2 मिलियन यूनिट ऑर्डर किए गए) और बैंड-एड्स (लगभग 45,000 बॉक्स ऑर्डर अतीत में) जैसी संकटपूर्ण वस्तुओं के अधिकतम ऑर्डर देखे। साल)। स्विगी सर्वेक्षण में यह भी बताया गया है कि मुंबई में उपयोगकर्ताओं ने "पिछले 12 महीनों में कंडोम का 570 गुना अधिक ऑर्डर किया, जो उन्होंने एक साल पहले किया था।"

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

सर्वेक्षण में सामने आई कुछ अन्य दिलचस्प जानकारियां इस प्रकार हैं:

- पिछले साल अप्रैल से जून के बीच इन मेट्रो शहरों में आइसक्रीम की मांग में 42 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी। यह भी पता चला कि ज्यादातर ऑर्डर रात 10 बजे के बाद दिए गए थे।

- मेट्रो शहरों में लोगों ने इंस्टेंट नूडल्स के 56 लाख पैकेट का ऑर्डर भी दिया है।

- हैदराबाद में गर्मियों के महीनों में यूजर्स ने करीब 27,000 बोतल फ्रेश जूस का ऑर्डर दिया।

-सर्वेक्षण में यह भी पता चला है कि पिछले दो वर्षों में अंडों की मांग कई गुना बढ़कर 50 मिलियन ऑर्डर हो गई है। सर्वेक्षण में कहा गया है कि बैंगलोर, दिल्ली और मुंबई सहित शहरों ने पिछले एक साल में औसतन 60 लाख अंडे का ऑर्डर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

- 30 मिलियन ऑर्डर दूध के लिए थे, जिसमें बैंगलोर और मुंबई प्रमुख मॉर्निंग ऑर्डर थे। सर्वेक्षण से पता चला कि बैंगलोर ने सोया और जई के दूध जैसे सबसे अधिक डेयरी विकल्पों का आदेश दिया।

- पोहा और उपमा सहित रेडी-टू-ईट खाना ज्यादातर रात के खाने के समय बैंगलोर, मुंबई और दिल्ली जैसे शहरों में ऑर्डर किया जाता था।

- पिछले एक साल में 62,000 टन फलों और सब्जियों का ऑर्डर दिया गया। “12000 ऑर्डर के साथ, बैंगलोर जैविक उत्पाद खरीदारों की सूची में सबसे ऊपर है। जबकि हैदराबाद और बैंगलोर ने मिलकर 12 महीनों में 290 टन से अधिक हरी मिर्च का ऑर्डर दिया, ”सर्वेक्षण में कहा गया है।

- यह भी पता चला है कि पिछले एक साल में बाथरूम क्लीनर, स्क्रब पैड, ड्रेन क्लीनर और अन्य के लिए 2 लाख से अधिक ऑर्डर दिए गए थे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web