पंजाब के चर्च में यीशू की मूर्ति तोड़ी, CCTV में कैद हुई घटना, जानिए क्या है पूरा मामला...

धरने पर बैठे ईसाई इंसाफ और आरोपियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। 

 
पंजाब के चर्च में यीशू की मूर्ति तोड़ी, CCTV में कैद हुई घटना, जानिए क्या है पूरा मामला...

चंड़ीगढ़। पंजाब के तरनतारन शहर में एक चर्च में तोड़फोड़ किए जाने का मामला सामने आया है। मंगलवार रात 12.30 बजे चार आरोपी चर्च में दाखिल हुए। जो 4 लोग चर्च में दाखिल हुए थे उन्होंने गार्ड के सिर पर पिस्तौल रख उसकी बाजू को बांध दिया। चर्च में बनी पहली मंजिल पर माता मरियम और भगवान यीशू की मूर्ति को तोड़ डाला। यह पूरी घटना CCTV में कैद हो गई। आरोपियों ने मूर्ति का सिर अलग किया और उसे उठा कर साथ ले गए। जाते समय आरोपी चर्च के अंदर खड़ी पादरी की कार को भी आग लगा गए। जिसके बाद ईसाई धर्म के लोगों ने बीते दिन सुबह पट्‌टी-खेमकरण राज्य मार्ग को बंद कर दिया है। धरने पर बैठे ईसाई इंसाफ और आरोपियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची है और लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। इलाके में तनाव है। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

घटना के बाद सीएम भगवंत मान ने घटना की निष्पक्ष जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम के पीछे विदेश में बैठे शरारती तत्वों का हाथ बताया है। उन्होंने कहा कि विदेशी ताकतें पंजाब का माहौल खराब करने के लिए यह सब कर रही हैं। लेकिन यह घटना माफी योग नहीं है। उन्होंने लोगों को अमन-शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

दरअसल रविवार को जंडियाला गुरु के गांव डडुआना में चल रहे ईसाई कार्यक्रम को निहंग सिखों ने रुकवा दिया था। निहंगों ने वहां तोड़फोड़ भी की थी। पुलिस ने इस घटना के बाद 150 निहंग सिखों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। तो वही दूसरी तरफ मंगलवार को श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने भी बयान जारी करके पंजाब सरकार को निहंगों के खिलाफ मामला दर्ज करने का विरोध किया था। उनका कहना था कि ईसाई पादरी पाखंड करके हिंदू व सिखों को बहका रहे हैं और धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं। कई बार निहंगों ने इसकी शिकायत की, लेकिन सरकार ने उनकी नहीं सुनी। इसके बाद विवाद और भड़क गया था।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web