Reliance Jio 5G: अब इन शहरों में भी पहुंची Jio 5G सेवा, जानिये 5G सपोर्ट एक्टिवेट करने का तरीका

Jio उपयोगकर्ता अपने 5G संगत स्मार्टफोन पर 5G सेवाओं को कनेक्ट और उपयोग कर सकते हैं। 
 
Reliance Jio 5G: अब इन शहरों में भी पहुंची Jio 5G सेवा, जानिये 5G सपोर्ट एक्टिवेट करने का तरीका

नई दिल्ली। Reliance Jio 5G अब 8 शहरों- मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी, नाथद्वारा, बेंगलुरु और हैदराबाद में उपलब्ध है। जो लोग इन शहरों में रह रहे हैं, वे अपने My Jio ऐप पर इनवाइट मिलने के बाद उपलब्ध 5G नेटवर्क से जुड़ सकते हैं। टेलीकॉम ऑपरेटर ने यह भी आश्वासन दिया है कि 5G सेवाएं जल्द ही दिसंबर 2023 तक पैन इंडिया में उपलब्ध होंगी।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

Jio उपयोगकर्ता अपने 5G संगत स्मार्टफोन पर 5G सेवाओं को कनेक्ट और उपयोग कर सकते हैं। टेलीकॉम ऑपरेटर ने पांचवें-जीन नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए एक विशेष लॉन्च ऑफर भी लॉन्च किया है। Jio पात्र उपयोगकर्ताओं को 500Mbps से 1Gbps की गति के साथ असीमित 5G डेटा उपयोग की पेशकश कर रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

इसलिए, यदि आप दिल्ली, मुंबई और अन्य Jio 5G उपलब्ध शहरों में रह रहे हैं, तो आपको MyJio ऐप से एक एसएमएस या एक सूचना प्राप्त होगी। अधिसूचना में Jio 5G स्वागत प्रस्ताव और इसका लाभ उठाने के बारे में अन्य विवरण शामिल होंगे। यदि आप पहले ही सूचना प्राप्त कर चुके हैं, और अभी भी 5G से कनेक्ट नहीं हो पा रहे हैं, तो यहां अपने स्मार्टफोन पर Jio 5G नेटवर्क को सक्रिय करने के तरीके के बारे में एक त्वरित मार्गदर्शिका दी गई है।

अपने फ़ोन की 'सेटिंग' में जाएं
'मोबाइल नेटवर्क' या समान विकल्प खोजें और चुनें।
इसके बाद, Jio सिम चुनें और फिर 'पसंदीदा नेटवर्क प्रकार' विकल्प चुनें।
आपको 3G, 4G और 5G सहित विकल्प दिखाई देंगे। 5G चुनें।

एक बार 5G नेटवर्क का चयन करने के बाद, आप अपने स्मार्टफोन के नेटवर्क स्टेटस बार पर 5G सिंबल देखेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: जब लाखों का मालिक निकला दिव्यांग भिखारी! ...तो सच जानकर ये महसूस किया शख्स ने

विशेष रूप से, Jio और Airtel ने पुष्टि की है कि उपयोगकर्ताओं को 5G एक्सेस करने के लिए एक नया सिम खरीदने की आवश्यकता नहीं है। मौजूदा 4जी सिम क्षेत्र में उपलब्ध होने के बाद नए नेटवर्क को सपोर्ट और कनेक्ट करेगा।

इसके अतिरिक्त, यदि आप जहां रहते हैं वहां 5G उपलब्ध है, और 5G सक्षम स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं, तब भी आप नेटवर्क से कनेक्ट करने में सक्षम हो सकते हैं। तो, सबसे पहले, पुष्टि करें कि आपके 5G फ़ोन को सॉफ़्टवेयर अपडेट प्राप्त हो गया है। जबकि अधिकांश स्मार्टफोन निर्माताओं ने पहले ही अपडेट जारी कर दिया है, Apple इसे दिसंबर तक जारी करेगा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web