Photos: मुकेश अंबानी के बेटे की राधिका से हुई सगाई, नीता अंबानी ने दी सरप्राइज डांस परफॉर्मेंस, एंटीलिया में मना जश्न

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में गोल धना और चुनरी विधि की रस्में निभाई गईं। 
 
Photos: मुकेश अंबानी के बेटे की राधिका से हुई सगाई, नीता अंबानी ने दी सरप्राइज डांस परफॉर्मेंस, एंटीलिया में मना जश्न

मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत और बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका की सगाई हो गई है। मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में गोल धना और चुनरी विधि की रस्में निभाई गईं। ये रस्में गुजराती हिंदू परिवारों में पीढ़ी दर पीढ़ी चली आ रही हैं। इस मौके पर अंबानी परिवार के सदस्यों ने एक सरप्राइज डांस परफॉर्मेंस दी, जिसे नीता अंबानी ने लीड किया। एक दिन पहले ही कपल ने मेहंदी सेरेमनी सेलिब्रेट की। दोनों का रोका पिछले साल 29 दिसंबर को राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में हुआ था। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

a

सगाई कार्यक्रम में मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी पत्नी टीना अंबानी के साथ शामिल हुए। उन्होंने मीडिया को फोटो पोज भी दिया। गोल धना का मतलब होता है गुड़ और धनिया के बीज। यह गुजराती परिवारों में शादी से पहले की एक रस्म होती है जिसमें लड़के के घर पर गुड़ और धनिया बांटा जाता है। दुल्हन के परिवार वाले मिठाइयां और तोहफे लेकर दूल्हे के घर आते हैं। इसके बाद दोनों एक-दूसरे को रिंग पहनाते हैं और बड़ों का आशीर्वाद लेते हैं।

b

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

c

सगाई के कार्यक्रम की शुरुआत करने के लिए सबसे पहले अनंत अंबानी की बहन ईशा अंबानी मर्चेंट हाउस गईं और उन्हें और राधिका को शाम के ईवेंट के लिए निमंत्रण दिया। आरती और मंत्रोच्चार के बीच अंबानी परिवार ने मर्चेंट फैमिली का स्वागत किया। इसके बाद दोनों परिवार अनंत और राधिका को मंदिर ले गए जहां दोनों ने भगवान कृष्ण का आशीर्वाद लिया। इसके बाद सभी लोग सेरेमनी वेन्यू पर पहुंचे, जहां गणेश वंदना के साथ फंक्शन शुरू हुए। 

d

यह खबर भी पढ़ें: ये अभिनेत्री 700 से ज्यादा पुरुषों के साथ बना चुकी है संबंध, खुद किया खुलासा, कहा- इसके लिए नहीं हूं शर्मिंदा

e

सबसे पहले लगन पत्रिका या शादी का निमंत्रण कार्ड पढ़ा गया। यहीं पर गोल धना और चुनरी विधि की रस्में निभाई गईं। इसके बाद दोनों परिवारों ने एक-दूसरे को तोहफे दिए। फिर नीता अंबानी की अगुआई में अंबानी परिवार ने एक जबरदस्त सरप्राइज परफॉर्मेंस दिया, जिसे सभी ने खूब सराहा। इसके बाद ईशा अंबानी ने रिंग सेरेमनी की शुरुआत का ऐलान किया। राधिका और अनंत ने अपने परिवारों और दोस्तों के सामने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई और सभी से आशीर्वाद लिया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web