New Year पर लोगों ने मंगाए ढेर सारे ऑनलाइन फूड डिलीवरी, जानें कितनी बिरयानी और पिज्जा खा गए लोग!

ज़ोमैटो और स्विगी ने खुलासा किया कि उन्होंने भारतीय शहरों से 5 लाख से अधिक ऑर्डर प्राप्त किए।
 
New Year पर लोगों ने मंगाए ढेर सारे ऑनलाइन फूड डिलीवरी, जानें कितनी बिरयानी और पिज्जा खा गए लोग!

नई दिल्ली। नए साल की पूर्व संध्या को पूरा करने के लिए ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म बैक-टू-बैक ऑर्डर के साथ बेहद व्यस्त थे। ज़ोमैटो और स्विगी ने खुलासा किया कि उन्होंने भारतीय शहरों से 5 लाख से अधिक ऑर्डर प्राप्त किए और वितरित किए क्योंकि लोगों ने अपने पसंदीदा भोजन खाने के लिए नए साल की पार्टियों की योजना बनाई।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

नए साल की पूर्व संध्या के आंकड़ों को साझा करते हुए, स्विगी और ज़ोमैटो दोनों ने साझा किया कि भारतीय पार्टी के लिए क्या ऑर्डर कर रहे थे। स्विगी ने खुलासा किया कि उसकी डिलीवरी टीम ने 2022 के आखिरी दिन देश भर में 3.5 लाख बिरयानी और 2.5 लाख पिज्जा की डिलीवरी की। एक अन्य ट्वीट में कहा गया, "जब से मैंने यह ट्वीट किया है तब से अब तक बिरयानी के ऑर्डर की संख्या 1.65 लाख हो गई है।"

दूसरी ओर, ज़ोमैटो को 16,514 बिरयानी के ऑर्डर मिले, जो कि 31 दिसंबर को लगभग 15 टन है। जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने ट्वीट किया, "भारत के खूबसूरत लोगों को खुश करने के लिए भागीदार।" 

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के बाद कार में बैठते ही अनकंट्रोल हुई दुल्हन, शुरू हो गई दूल्हे के साथ, किया ऐसा काम...Video

खाने में जहां बिरयानी सबसे ऊपर थी, वहीं पिज्जा ने भी रेस्तरां को बल्क ऑर्डर के साथ व्यस्त कर दिया। स्विगी ने ट्वीट किया, "@डोमिनोज_इंडिया, 61,287 पिज्जा डिलीवर किए जा चुके हैं, हम केवल कल्पना कर सकते हैं कि उनके साथ ऑरेगैनो के कितने पैकेट जा रहे हैं।"

न केवल रेस्तरां से भोजन, लोगों ने खाद्य वितरण कंपनियों से चिप्स सहित पार्टी की आपूर्ति का भी थोक आदेश दिया। स्विगी ने साझा किया, "नाचोस के 13,984 पैकेट, 14,453 नींबू, 14,890 सोडा को अब तक डिलीवर किया जा चुका है।"

यह खबर भी पढ़ें: Interesting : 78 साल के शख्स ने की 18 साल की लड़की से शादी, 2 साल से चल रहा था अफेयर!

"56,437 चिप्स अभी मार्ग में हैं और अगले 9 मिनट में वितरित किए जाने चाहिए," जोमैटो ने ब्लिंकिट के सीईओ अलबिंदर ढींढसा का अधिग्रहण किया और ट्विटर पर ऑर्डर के आंकड़ों का खुलासा किया। ढींसा ने आगे खुलासा किया कि बेंगलुरु के एक ब्लिंकिट यूजर ने प्लेटफॉर्म से लगभग 29,000 रुपये के किराने के सामान का सबसे बड़ा ऑर्डर दिया।

ज़ोमैटो ने यह भी साझा किया कि कंपनी ने पिछले साल की तुलना में नए साल की पूर्व संध्या पर ऑर्डर में 47 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी। डिलीवरी की खुशी में शामिल होकर जोमैटो के सीईओ दीपेंद्र गोयल डिलीवरी बाइक पर सवार हो गए और एक दिन के लिए डिलीवरी एजेंट बन गए। उन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट पर लिखा, "अभी मैं खुद कुछ ऑर्डर डिलीवर करने जा रहा हूं। एक-एक घंटे में वापस आ जाना चाहिए।" दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने अपना पहला फूड ऑर्डर जोमैटो के मुख्यालय में डिलीवर किया।

यह खबर भी पढ़ें: Life Hack : खाने से एक्स्ट्रा चिकनाई निकालने का ये धांसू जुगाड़ देख हैरान हो जाओगे आप भी! , देखे Video

इससे पहले, दोनों प्लेटफार्मों ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट का खुलासा किया और साझा किया कि 2022 में भारतीयों ने सबसे अधिक क्या ऑर्डर किया। दिलचस्प बात यह है कि बिरयानी फूड डिलीवरी ऐप पर शीर्ष पसंद बनी रही। Zomato ने खुलासा किया कि उसके ऐप को 2022 में प्रति मिनट 186 बिरयानी ऑर्डर मिले। दूसरी ओर, स्विगी ऐप को 2022 में हर मिनट 137 बिरयानी ऑर्डर मिले।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web