Parakram Diwas 2023: मोदी ने पराक्रम दिवस पर 'नेताजी' को दी श्रद्धांजलि, ट्वीट कर लिखा- 'उनके विजन को साकार करने का प्रयास'

केन्द्र सरकार ने वर्ष 2021 में 23 जनवरी नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाने फैसला किया था।
 
Parakram Diwas 2023: मोदी ने पराक्रम दिवस पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि, ट्वीट कर लिखा- 'उनके विजन को साकार करने का प्रयास'

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देश के इतिहास में उनके अद्वितीय योगदान को याद किया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “आज पराक्रम दिवस पर, मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और भारत के इतिहास में उनके अद्वितीय योगदान को याद करता हूं। उन्हें औपनिवेशिक शासन के प्रति उनके उग्र प्रतिरोध के लिए याद किया जाएगा। उनके विचारों से गहराई से प्रभावित होकर हम भारत के लिए उनके विजन को साकार करने के लिए काम कर रहे हैं।”


यह खबर भी पढ़ें: पत्नी घमंडी ना हो जाए... तो इसलिए 200 करोड़ मिलने की बात पति ने किसी को नहीं बताई!

उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार ने वर्ष 2021 में 23 जनवरी नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाने फैसला किया था। तब से प्रत्येक वर्ष 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाता है।

यह खबर भी पढ़ें: Viral Video: जेब्रा बनकर जंगल में गेड़ी मार रहा था शख्स, वीडियो देख नहीं रोक पायेंगें हंसी

अंडमान-निकोबार के द्वीप समूहों का नाम रखेंगे
पीएम मोदी आज पराक्रम दिवस के मौके पर अंडमान-निकोबार के कुल 21 द्वीप समूहों का नाम रखने वाले हैं। दरअसल, पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान वे अंडमान-निकोबार के 21 द्वीप समूहों का नाम परमवीर चक्र पुरस्कार विजेताओं के नाम पर रखेंगे। इसी के साथ पीएम मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप पर बनने वाले नेताजी को समर्पित राष्ट्रीय स्मारक के मॉडल का भी अनावरण करेंगे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web