राहुल गांधी से मिलने पहुंचे नीतीश कुमार, कहा मेरी PM बनने की कोई इच्छा नहीं

कुमार सबसे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मिलने उनके आवास गए। दोनों नेताओं की मुलाकात करीब 45 मिनट तक चली।

 
राहुल गांधी से मिलने पहुंचे नीतीश कुमार, कहा मेरी PM बनने की कोई इच्छा नहीं

नई दिल्ली। बिहार के CM नीतीश कुमार NDA से अलग होने के बाद तीन दिनों के सियासी दौरे पर दिल्ली पहुंचे। कुमार सबसे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मिलने उनके आवास गए। दोनों नेताओं की मुलाकात करीब 45 मिनट तक चली। खुद के प्रधानमंत्री बनने के सवालों पर नीतीश ने कहा कि उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है। मैं यही चाहता हूं कि विपक्ष की सभी पार्टियां एक साथ आएं और बीजेपी के खिलाफ लड़ें। बीजेपी क्षेत्रीय पार्टियों को कमजोर करने की कोशिश कर रही है। आपको बता दे नीतीश कुमार 7 सितंबर को राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: बैलगाड़ी में सवार बरातियों संग पालकी से ससुराल पहुंचा दूल्हा, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

तो वही जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि तीसरे मोर्चे को लेकर विपक्षी दलों में काफी जोश है। सभी मन से चाहते हैं कि बीजेपी के खिलाफ एक तीसरा मोर्चा तैयार हो। इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार विपक्षी नेताओं से मिलते रहेंगे। त्यागी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री उम्मीदवार नहीं हैं। वो विपक्षी एकजुटता का चेहरा होंगे। इसके लिए ममता बनर्जी, स्टालिन, अखिलेश यादव, शरद पवार सहित कई नेता हैं, जिनसे बाद के दिनों में नीतीश कुमार मिलते रहेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: इस मंदिर में कभी नहीं की जाती है भगवान की पूजा, वजह जानकर आप भी रह जाएंगें दंग

आपको बता दे दिल्ली निकलने से पहले नीतीश कुमार ने बिहार में अपने नए साथी आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मिलने उनके घर गए। नीतीश कुमार दिल्ली के तीन दिनों के दौरे पर विपक्ष के कई अन्य नेताओं से भी मिलेंगे। वे अरविंद केजरीवाल से भी मिल सकते हैं और विपक्षी एकता की मुहिम में उन्हें भी शामिल करने की कोशिश करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री दिल्ली में ओमप्रकाश चौटाला के परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात करेंगे। सीताराम येचुरी सहित वामदल के नेताओं के साथ भी मुख्यमंत्री की मीटिंग होनी है। कल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, लेफ्ट पार्टी के नेताओं से भी मुलाकात संभव है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web