देशभर में गैंगस्टर्स के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, दिल्ली-हरियाणा, पंजाब समेत 60 जगहों पर छापे

नारको टेररिज्म, हथियार तस्करी और गैंग वॉर पर लगाम कसने के लिए यह कार्रवाई की गई है। 

 
देशभर में गैंगस्टर्स के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, दिल्ली-हरियाणा, पंजाब समेत 60 जगहों पर छापे

नई दिल्ली। लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ा एक्शन लिया है। एनआईए आज दिल्ली, एनसीआर, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में लगभग 60 जगहों पर छापेमारी कर रही है। नारको टेररिज्म, हथियार तस्करी और गैंग वॉर पर लगाम कसने के लिए यह कार्रवाई की गई है। सूत्रों ने बताया कि NIA ने अवैध गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए यह सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। 


NIA का लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ एक्शन
पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने रविवार को कहा कि सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या को 6 शार्पशूटरों ने अंजाम दिया और उनमें से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा दो को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि कनाडा में छिपे हुए गोल्डी बराड़ को जल्द ही कटघरे में खड़ा किया जाएगा। डीजीपी ने कहा कि मामले में अब तक 23 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। NIA इस वक्त लॉरेंस बिश्नोई और अन्य ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का ही हाथ बताया जाता रहा है।  

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

हरियाणा के यमुनानगर में गैंगस्टर काला राणा के घर पर भी NIA की टीम पहुंची है। राणा के घर के बाहर भारी पुलिसबल तैनात है और उनके माता-पिता से पूछताछ हो रही है। मजीठा रोड पर गैंगस्टर शुभम के घर भी NIA की छापेमारी हो रही है। NIA की टीम उनके घर की तलाशी ले रही है। वहीं, पंजाब के मुक्तसर में गोल्डी बरार के घर पर और गुरदासपुर में जग्गू भगवानपुरिया के घर पर रेड हो रही है। दोनों ही सिद्धू मूसेवाला केस में आरोपी हैं। 


हत्याकांड में शामिल दीपक मुंडी गिरफ्तार
इससे पहले सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल अंतिम शूटर दीपक मुंडी को गिरफ्तार कर लिया गया। पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस और खुफिया एजेंसी के साथ मिलकर दीपक मुंडी को उसके दो साथियों कपिल पंडित और राजिंदर को पश्चिम बंगाल-नेपाल सीमा पर स्थित भान साहिब से पकड़ा। नेपाल सरहद से गिरफ्तार शूटर दीपक मुंडी और उसके दो साथियों को रविवार को मानसा की अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने दीपक मुंडी, कपिल पंडित व राजिंदर को 17 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया। तीनों से खरड़ में पूछताछ की जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

गैंगस्टर्स का ISI और खालिस्तानियों संबंध
दरअसल, कुछ मामलों में जांच के दौरान खासतौर पर पंजाब के गैंगस्टर्स का ISI और खालिस्तानी आतंकियों के साथ संबंध की बात सामने आई थी। इसके बाद NIA ने ये शिकंजा कसा है। NIA ने नीरज बवाना, लॉरेंस बिश्नोई और टिल्लु ताजपुरिया समेत 10 गैंगस्टर की लिस्ट तैयार की थी। अब इन गैंग्स के ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web