NIA Raid Bihar: बिहार में एक साथ 32 जगहों पर NIA का छापा, PFI से जुड़े आतंकी मॉड्यूल की चल रही है जांच

टीम द्वारा पटना के फुलवारी शरीफ में आतंकी ट्रेनिंग कैंप के भंडाफोड़ में नामजद आरोपियों के ठिकानों की तलाशी ली जा रही है। 

 
NIA Raid Bihar: बिहार में एक साथ 32 जगहों पर NIA का छापा, PFI से जुड़े आतंकी मॉड्यूल की चल रही है जांच

पटना। पीएफआई टेरर मॉड्यूल मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज बिहार में 32 जगहों पर छापेमारी की है। एनआईए की अलग-अलग टीमें दरभंगा, अररिया, सारण, कटिहार, वैशाली और मुजफ्फरपुर जिले में गुरुवार सुबह से छापेमारी कर रही हैं। टीम द्वारा पटना के फुलवारी शरीफ में आतंकी ट्रेनिंग कैंप के भंडाफोड़ में नामजद आरोपियों के ठिकानों की तलाशी ली जा रही है। छापेमारी के दौरान टीम दरभंगा के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव निवासी सनाउल्लाह और मुस्तकीम के घर टीम पहुंची।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

पटना टेरर मॉड्यूल मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पटना पुलिस ने फुलवाशरीफ से अतहर परवेज और मोहम्मद जलालुद्दीन को गिरफ्तार किया था। इसके बाद मरगूब दानिश, अरमान मलिक और शब्बीर आलम को अरेस्ट गिरफ्तार गया। गिरफ्तार किए गए लोगों में झारखंड के एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी मोहम्मद जल्लाउद्दीन और स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के एक पूर्व सदस्य अतहर परवेज शामिल हैं। एएसपी फुलवारीशरीफ मनीष कुमार ने इसकी जानकारी दी थी कि कुल 26 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

ये है मामला?
गौरतलब है कि करीब दो महा पहले पटना के फुलवारी शरीफ स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दफ्तर में आतंकी ट्रेनिंग कैंप का खुलासा हुआ था। यहां शारीरिक प्रशिक्षण के नाम पर युवाओं को देश में हिंसा और वैमनस्य फैलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था। उन्हें हथियार चलाने क भी ट्रेनिंग दी जा रही थी। पुलिस को मौके से कई दस्तावेज भी बरामद हुए थे जिसमें भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की साजिश का जिक्र किया गया था। साथ ही पीएम मोदी के पटना दौरे पर भी माहौल बिगाड़ने की कोशिश थी। ट्रेनिंग कैंप का खुलासा होने के बाद मामले को एनआईए को ट्रांसफर कर दिया गया। गुरुवार को एनआईए कई जिलों में दोबारा रेड कर रही है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web