सिकंदराबाद में बड़ा हादसा, होटल में इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्ज के दौरान आग लगने से आठ लोगों की मौत, PM Modi ने जताया शोक

बताया जा रहा है कि घटना उस वक्त हुई जब यहां इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज की जा रही थी। 

 
सिकंदराबाद में बड़ा हादसा, होटल में इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्ज के दौरान आग लगने से आठ लोगों की मौत, PM Modi ने जताया शोक

हैदराबाद। तेलंगाना के सिकंदराबाद में सोमवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। सिकंदराबाद के एक होटल में भीषण आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई और कुछ घायल भी हुए हैं। मृतकों में एक महिला भी शामिल है। बताया जा रहा है कि घटना उस वक्त हुई जब यहां इलेक्ट्रिक बाइक चार्ज की जा रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। 

यह खबर भी पढ़ें: पुरुष और महिला को ये काम कभी नहीं करना चाहिए, वरना जाना पड़ेगा नरक

इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के पार्किंग स्पॉट से फैली आग
तेलंगाना के सिकंदराबाद के एक होटल में लगी आग में 8 लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हुए हैं। ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई। इस घटना को लेकर हैदराबाद के उत्तर जोन की डीसीपी चांदना दीप्ति ने कहा है कि आग की यह घटना सोमवार रात 9.30 बजे हुई थी। रूबी होटल के बेसमेंट में जहां इलेक्ट्रिक स्कूटर खड़ी थीं, वहीं से आग फैलना शुरू हुई थी। अभी आग का कारण स्पष्ट नहीं है। मामले में केस दर्ज किया गया है। 


बिल्डिंग और इलेक्ट्रिक स्कूटरों के मालिक फरार
गृह मंत्री महमूद अली ने बताया, 'बिल्डिंग और इलेक्ट्रिक स्कूटरों के मालिक फरार हैं, लेकिन उनको जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। घटना होने के बाद पुलिस तुरंत उनके घर पर गई थी, लेकिन वह घर पर नहीं मिले। उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हमें लगता है कि बैटरी चार्जिंग पर लगाई थी जिसमें किसी वजह से ज्यादा लोड होने पर शॉर्ट सर्किट हो गया और आग लग गई। लोगों की धुएं की वजह से जान गई। यहां जितने लॉज हैं उनकी जांच की जाएगी। इस बिल्डिंग में आग को लेकर सारी सुरक्षा ली गई थी।'

यह खबर भी पढ़ें: महिलाएं अपने पतियों को उनके नाम से क्यों नहीं पुकारती? जानिए वजह

पीएम मोदी ने जताया शोक
घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। उन्होंने कहा, सिकंदराबाद में आग लगने से हुई आठ लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये व घायलों को 50,000 रुपये के भुगतान का एलान किया। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web