Lakhimpur Kheri : गन्ने के खेत में पेड़ से लटके मिले दो नाबालिग बहनों के शव, रेप के बाद की हत्या, मुख्य आरोपी समेत छह गिरफ़्तार 

परिवार के लोगों का आरोप है कि दोनों बहनों को पहले अगवा किया गया। फिर हत्या हुई।

 
Lakhimpur Kheri : गन्ने के खेत में पेड़ से लटके मिले दो नाबालिग बहनों के शव, रेप के बाद की हत्या, मुख्य आरोपी समेत छह गिरफ़्तार 

लखनऊ। यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में एक दलित परिवार की दो सगी नाबालिग बहनों के शव पेड़ से लटके मिलने से सनसनी फैल गई। परिवार के लोगों का आरोप है कि दोनों बहनों को पहले अगवा किया गया। फिर हत्या हुई। पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ़्तार करने का दावा किया है और कहा है कि लड़कियों को जबरन ले जाने या अपहरण के आरोप ग़लत हैं।

कल रात लखीमपुर खीरी में गांव के बाहर दो लड़कियों की पेड़ से लटकती हुई लाश मिली थी। मृतकाएं दलित समुदाय से हैं और दोनों नाबालिग थीं। इसके बाद से ही इलाक़े में तनाव बना हुआ है। मृतक लड़कियों की मां का आरोप है कि 14 सितंबर की दोपहर में 3 लड़के उनकी बेटियों को उठाकर ले गए थे। और फिर हत्या कर शव पेड़ से लटका दिए। यह वारदात निघासन थाना इलाके के तमोलीन गांव की है।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

बता दें, निघासन कोतवाली क्षेत्र के तमोलिनपुरवा गांव निवासी अनुसूचित जाति के रामपाल का घर गांव के उत्तर छोर पर है। उसके घर के आसपास गन्ने के खेत शुरू हो जाते हैं। गांव की बाकी बस्ती थोड़ी दूरी पर है। बुधवार शाम करीब पांच बजे रामपाल घर पर नहीं था। वह धान काटने गया था। उसकी बीमार पत्नी माया देवी घर पर थी। रामपाल की दो बेटियां मनीषा (17) और पूनम (15) घर के बाहर लगी चारा मशीन पर जानवरों के लिए चारा काटने जा रही थीं।

मृतका की मां ने बताया कि तभी सफेद बाइक पर सवार तीन अज्ञात युवक वहां पहुंचे। इनमें से दो ने मनीषा और पूनम को दबोच लिया और गन्ने के खेत में खींचकर ले जाने लगे। उनका तीसरा साथी बाइक लेकर रास्ते पर चला गया। माया देवी ने शोर मचाते हुए उनका पीछा किया तो एक ने उसे लात मारकर गिरा दिया। इसके बाद वे दोनों लड़कियों को लेकर वहां से खेत में होकर भाग गए।

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

गुरुवार को पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस की। एसपी संजीव सुमन ने बताया कि दुष्कर्म के बाद दोनों बहनों की हत्या की गई थी। वारदात में कुल छह लोग शामिल हैं। नामजद छोटू समेत छह आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। आरोपियों में छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह, करीमुद्दीन, आरिफ शामिल हैं। एक अभियुक्त जुनैद को पुलिस ने झंडी चौकी क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। आरोपी जुनैद के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने पॉक्सो और संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों के कपड़े का और उनका डीएनए टेस्ट भी कराया जा रहा है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web