गुजरात चुनाव में AAP को PM मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी से कितना नुकसान? सर्वे में मिला ये जवाब

 
kejariwal and pm modi

गुजरात चुनाव को लेकर ये सर्वे बुधवार से शुक्रवार के बीच किया गया है। जिसमें गुजरात के 1 हजार 337 लोगों से राय ली गई। इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस-माइनस 3 फीसदी से प्लस-माइनस 5 फीसदी है। लोगों ने इसमें बताया कि चुनाव में आम आदमी पार्टी को कितना नुकसान उठाना पड़ सकता है।

नई दिल्ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हैं। वहीं चुनाव आयोग ने भी हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। हालांकि गुजरात चुनाव की तारीखों की फिलहाल घोषणा नहीं की गई है। इस बीच C-Voter ने गुजरात चुनाव को लेकर एक और सर्वे किया है। जिसमें पीएम मोदी के लिए आम आदमी पार्टी नेता गोपाल इटालिया द्वारा कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के बाद पार्टी को कितना नुकसान हो सकता है, इस पर लोगों की राय ली गई है। दरअसल, बुधवार से शुक्रवार के बीच किए गए इस सर्वे में गुजरात के 1 हजार 337 लोगों से राय ली गई है। इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस-माइनस 3 फीसदी से प्लस-माइनस 5 फीसदी है। 

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

दरअसल, C-Voter की तरफ से किए गए इस सर्वे में लोगों से सवाल किया गया था कि क्या पीएम मोदी के लिए अपशब्द का इस्तेमाल कर आम आदमी पार्टी ने सेल्फ गोल (अपना नुकसान) किया है? इस सवाल के जवाब में 58 प्रतिशत लोगों ने अपने जवाब में कहा- 'हां, AAP ने पीएम के लिए अपशब्द का इस्तेमाल करके सेल्फ गोल किया है'। वहीं इस सवाल पर 42 प्रतिशत लोगों का मानना है कि इससे आम आदमी पार्टी ने कोई सेल्फ गोल नहीं किया है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

बता दें कि बीजेपी ने हाल ही में आम आदमी पार्टी के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया का एक वीडियो शेयर किया था। इसमें गोपाल इटालिया कहते दिख रहे हैं, मैं माताओं और बहनों से अपील करता हूं कि कथाओं और मंदिरों में आपको कुछ नहीं मिलेगा, ये शोषण के घर हैं, अगर आपको आपका अधिकार चाहिए, इस देश पर आपको शासन करना हो, समान हक चाहिए। तो कथाओं में नाचने की बजाय, मेरी माताओं, बहनों ये पढ़ो (हाथ में एक किताब की तरफ इशारा करते हुए)। इससे पहले गोपाल इटालिया का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अपशब्द कहने का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के गुजरात दौरे को नौटंकी बताया था।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

कौन है गोपाल इटालिया? 
जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात पुलिस में कॉन्स्टेबल रहे गोपाल इटालिया पाटीदार आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से एक थे। साल 2015 हार्दिक पटेल के साथ मिलकर गुजरात में पाटीदार आरक्षण के लिए आंदोलन खड़ा किया और उसके बाद सियासत में कदम रखा। साल 2020 में आम आदमी पार्टी के साथ गोपाल इटालिया ने अपना सियासी सफर शुरू किया और जल्द की AAP के गुजरात उपाध्यक्ष नियुक्त किए गए। आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने के कुछ महीनों के बाद ही केजरीवाल ने गोपाल इटालिया को प्रदेश संयोजकर बनाकर गुजरात में पार्टी की कमान सौंप दी। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

इटालिया ने जब मंत्री पर फेंका था जूता 
साल 2017 में गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर इटालिया ने जूता फेंका था। इसके चलते इटालिया को सेवा नियमों के उल्लंघन के लिए एक क्लर्क के पद से बर्खास्त कर दिया गया था। इटालिया उस समय तक पाटीदार समुदाय के नेता बन गए थे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

"जयपुर में निवेश का अच्छा मौका, जमीन में निवेश के लिए"

JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स JAIPUR, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

From around the web