बेंगलुरु में भारी बारिश, बाढ़ जैसे हालात: कई इलाकों में जाम, सड़कों पर नाव चली; देखे Photos

एक हफ्ते में दूसरी बार ऐसी स्थिति बनी

 
bengaluru floods

बेंगलुरु। बेंगलुरु में पिछले एक हफ्ते से हो रही भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। यहां के कई इलाकों में इतना पानी भर गया है कि लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए नाव की मदद ली जा रही है। यहां के वार्थुर उपनगर में नाव उतारनी पड़ी है।

सबसे प्रभावित इलाकों में बेलांदुर, सरजापुरा रोड, वाइटफील्ड, आउटर रिंग रोड और BEML लेआउट शामिल हैं। इससे पहले, 30 अगस्त को शहर में भारी बारिश हुई थी। तब भी ऐसे ही हालात बने थे।

यह खबर भी पढ़ें: बहस के बाद पत्नी ने काटा पति का प्राइवेट पार्ट, फिर क्या हुआ उसके साथ, जाने पूरी बात 

पहली बार पॉश इलाकों में भी भरा पानी
मराठाहल्ली के स्पाइस गार्डन इलाके में टू-व्हीलर्स पानी में तैरते नजर आए। स्पाइस गार्डन से वाइटफील्ड तक पानी भरने के चलते सड़क को बंद करना पड़ा। यह पहली बार है कि कई पॉश इलाकों में पहली बार पानी भरा है। यहां के कई रेजिडेंट्स ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से मदद मांगी है।

Bengaluru floods 1

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

क्लासरूम में भरा पानी, किताबें-बस्ते डूबे
शहर के कई हिस्सों में स्कूलों के अंदर भी पानी भर गया है। सामने आए वीडियो में बच्चों के बैग-किताबें पानी में तैरते दिख रहे हैं। जबकि बच्चे क्लासरूम से पानी निकलने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। स्कूल के शिक्षक और कर्मचारी भी सामानों को पानी से बाहर निकालने में जुटे हैं।

Bengaluru floods 2

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

एयरपोर्ट पर भी पानी भरा, मुख्यमंत्री पर गुस्सा हुए लोग
भारी बारिश का असर बेंगलुरु एयरपोर्ट पर भी देखा गया। एयरपोर्ट के मेन गेट पर भी पानी भर गया। वाइटफील्ड मेन रोड पर BMC बस पानी में फंस गई, जिसे लोगों ने रस्सी से खींचकर निकाला। कई लोगों ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर निशाना साधा। लोगों ने कहा कि अब बेंगलुरु यूरोपीय स्तर का शहर हो गया है। यहां के इलाके वेनिस जैसे दिखाए देने लगे हैं। एक यूजर ने कहा कि इतना रेवेन्यू इकठ्‌ठा करने के बाद भी बेंगलुरु का इन्फ्रास्ट्रक्चर देश के बदतर इन्फ्रास्ट्रक्चर में से एक है।

Bengaluru floods 3

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

9 सितंबर तक भारी बारिश जारी रहने का अनुमान
भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि 9 सितंबर तक कर्नाटक में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। बेंगलुरु, तटीय कर्नाटक के 3 जिले और एक पहाड़ी क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है। 5 से 9 सितंबर के बीच कोडागू, शिवमोगा, उत्तरा कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, उडुपी और चिकमंगलूर जिलों के लिए यलो अलर्ट यानी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मछुआरों को कहा गया है कि समुद्र की तरफ न जाएं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web