गोवा का कर्लीज क्लब होगा ध्वस्त, NGT ने दिए आदेश, सोनाली फोगाट की हुई थी हत्या

एनजीटी ने क्लब के मालिकों द्वारा गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी के फैसले के खिलाफ दायर की गई अपील को खारिज कर दिया है।

 
गोवा का कर्लीज क्लब होगा ध्वस्त, NGT ने दिए आदेश, सोनाली फोगाट की हुई थी हत्या

नई दिल्ली। हरियाणा की बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाटा हत्याकांड में सुर्खियों में आया गोवा का कर्लीज क्लब अब ध्वस्त किया जाएगा। एनजीटी ने क्लब के मालिकों द्वारा गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी के फैसले के खिलाफ दायर की गई अपील को खारिज कर दिया है। इस बीच गोवा पुलिस ने अब पूरे क्लब को सील कर दिया है। साथ ही हत्यारे पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर को 2 दिन के और पुलिस रिमांड पर लिया गया है। गोवा के सीएम ने भी पुलिस पर भरोसा जताया है। एनजीटी की ओर से कर्लीज क्लब को गिराने की कार्रवाई 15 दिन में पूरी करने के आदेश जारी हुए हैं। बिजली और पानी विभाग को दिए आदेश में NGT ने कर्लीज क्लब का बिजली-पानी का कनेक्शन काटने को कहा है। साथ ही आबकारी विभाग के आयुक्त को कर्लीज क्लब को दिया गया बार का लाइसेंस कैंसिल करने को कहा है। अंजुमा पंचायत को भी दिशा निर्देश दिए गए हैं। NGT ने कहा की सभी विभाग 15 दिनों इस आदेशों की अनुपालना करें।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

गोवा में 23 अगस्त को सोनाली फोगाट की मौत हुई थी। गोवा के अंजुना क्षेत्र में बने इस क्लब को अब ध्वस्त किया जाएगा। गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी ने इसे अवैध करार दिया था और 21 जुलाई 2016 को ध्वस्त करने के आदेश जारी किए थे। तब से यह मामला चला आ रहा था। होटल के मालिकों ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) में अपील दायर की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए एनजीटी ने इस अपील को खारिज कर दिया है। साथ ही इसे गिराने का रास्ता साफ हो गया है।

तो वही गोवा सीएम प्रमोद सावंत ने बताया कि कर्लीज़ क्लब को सीज कर दिया है। उन्हें अपनी पुलिस टीम पर पूरा भरोसा है और वे जांच के अंतिम छोर तक जरूर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि अभी तक इस मामले में जितनी भी जांच-पड़ताल हुई है, वह सही हो रही है। इस दौरान उनके साथ गोवा के DGP जसपाल सिंह और पुलिस के आलाधिकारी भी मौजूद रहे।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

बता दें कि यह वही क्लब है, जिसमें भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट अपने पीए सुधीर सांगवान के साथ गई थी और वहां उनकी हत्या कर दी गई थी। दोनों हत्यारोपी 12 दिन से रिमांड पर हैं। कुछ सीसीटीवी फुटेज भी इसी क्लब से बाहर आए, जिसमें सुधीर सोनाली को जबरन कोई लिक्विड पिलाते हुए नजर आ रहा था। पुलिस अनुसार सुधीर ने कबूल किया कि उसने सोनाली को ड्रग दिया। बीते दिन ही गोवा पुलिस द्वारा क्लब को सील कर दिया गया था।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web