Goa Congress : गोवा में कांग्रेस बड़ा झटका, पूर्व CM समेत 8 विधायक BJP में हुए शामिल, इस वजह से छोड़ी पार्टी...

कांग्रेस विधायकों के पार्टी में शामिल होने पर प्रमोद सावंत ने कहा कि मैं सभी का भाजपा में स्वागत करता हूं। 

 
Goa Congress : गोवा में कांग्रेस बड़ा झटका, पूर्व CM समेत 8 विधायक BJP में हुए शामिल, इस वजह से छोड़ी पार्टी...

पणजी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के टिकट पर चुनकर आए 11 में 8 विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया है। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की मौजूदगी में आठों विधायक भाजपा में शामिल हुए। इसके चलते अब 40 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के अब तीन ही विधायक बचे हैं। 


कांग्रेस विधायकों के पार्टी में शामिल होने पर प्रमोद सावंत ने कहा कि मैं सभी का भाजपा में स्वागत करता हूं। सावंत ने इस मौके पर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, 'कांग्रेस ने भारत जोड़ा यात्रा की शुरुआत की है, लेकिन मुझे लगता है कि गोवा में कांग्रेस छोड़ो यात्रा शुरू हो गई है। देश भर में लोग कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं।' गोवा के राजनीतिक इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कांग्रेस के राज्य में महज तीन ही विधायक बचे हैं। 


जो विधायक भाजपा से जुड़े हैं उनमें पूर्व सीएम और मडगांव विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक दिगंबर कामत, कलंगुट सीट से कांग्रेस विधायक मायकल लोबो, उनकी पत्नी और अंजुना सीट से विधायक दिलायला लोबो, एमएलए केदार नाइक और राजेश फलदेशाई हैं।

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

बता दें कि दिगंबर कामत और माइकल लोबो पार्टी से लंबे समय से नाराज बताए जा रहे थे और जुलाई में भी उन्होंने बगावत की कोशिश की थी, लेकिन कुछ विधायकों का साथ नहीं मिला था। 

वहीं, कांग्रेस के पूर्व विधायक माइकल लोबो ने कहा है कि हम पीएम मोदी और सीएम प्रमोद सावंत के हाथ मजबूत करने के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस छोडो, बीजेपी को जोड़ो’ का हमने नारा दिया है। आज कांग्रेस के सभी बागी विधायक सीएम प्रमोद सावंत से मुलाकात कर रहे हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web