ऊर्जा मंत्री के परिवार पर ही बकाया करोड़ों रुपए का बिजली बिल, विभाग नहीं जुटा पा रहा नोटिस जारी करने की हिम्मत

 
Pradyuman Singh Tomar

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) के एक भाई के नाम ग्वालियर में एक क्रेशर है और उसका बकाया बिजली बिल 1 करोड़ से ऊपर है। खास बात यह है कि बकाया राशि की वसूली न हुए 1 साल से ज्यादा का वक्त बीत गया है, लेकिन उनपर कार्रवाई तो क्या विभाग अभी तक नोटिस जारी करने की हिम्मत नहीं जुटा पाया है। Mp Electricity bill, Energy Minister Pradyumna Singh, Electricity bill dues , 1 cr Electricity bill dues

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में बिजली विभाग आम उपभोक्ताओं पर बाकी बिजली बिल वसूलने के लिए सख्ती दिखा रहा है। उपभोक्ताओं के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जा रही है, लेकिन यही बिजली विभाग अपने मुखिया यानी ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पर मेहरबान है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि खुद ऊर्जा मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर के परिवार पर करोड़ों का बिजली बिल बकाया है, लेकिन इसके बावजूद बिजली विभाग यह बकाया बिल वसूलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

मंत्री के भाई पर बकाया 1 करोड़ का बिजली बिल
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के एक भाई के नाम ग्वालियर में एक क्रेशर है और उसका बकाया बिजली बिल 1 करोड़ से ऊपर है। खास बात यह है कि बकाया राशि की वसूली न हुए 1 साल से ज्यादा का वक्त बीत गया है, लेकिन उनपर कार्रवाई तो क्या विभाग अभी तक नोटिस जारी करने की हिम्मत नहीं जुटा पाया है। जब इसे लेकर ऊर्जा मंत्री से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पहले बिल दिखाओ तब मैं मानूंगा। जब मीडिया ने उनसे बकाया बिजली बिल संबंधी सवाल किए तो मंत्री जी वहां से भागते हुए नजर आए।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

मंत्री सिर्फ अपने फायदे के लिए काम कर रहे हैं
ग्वालियर के बिलौआ में ऋतुराज क्रेशर नाम से एक फर्म का है। जिसके मालिक ऊर्जा मंत्री के भाई हैं। इस ऋतुराज क्रेशर पर एक करोड़ से अधिक का बिजली बिल बकाया है, लेकिन मंत्री के परिजनों पर वसूली की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस बारे में सवाल करने पर मंत्री जी गोलमोल जवाब देते हैं। इस पूरे मामले पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि एक तरफ तो शिवराज सरकार गरीबों पर बिजली बिल बसूलने के लिए FIR और कुर्की की कार्रवाई कर रही है। दूसरी तरफ विभाग के मुखिया के परिवार पर ही करोड़ों का बिजली बिल बकाया है। कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदेश में दिया तले अंधेरा वाली स्थिति है। इससे एक बात साफ होती है कि शिवराज सरकार और उनके मंत्री सिर्फ अपने फायदे के लिए काम कर रहे हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web