ED Raid: शराब घोटाले में CBI के बाद ED की एंट्री, दिल्ली से मुंबई तक 30 से अधिक ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी जारी

सिसोदिया पर शराब नीति में बदलाव कर दिल्ली सरकार को राजस्व पहुंचाने का आरोप है जिसकी जांच चल रही है।

 
ED Raid: शराब घोटाले में CBI के बाद ED की एंट्री, दिल्ली से मुंबई तक 30 से अधिक ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी जारी

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई के छापों के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कार्रवाई की है। दिल्ली समते उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना और महाराष्ट्र के कई शहरों में ED छापेमारी चल रही है। लखनऊ के विभूतिखंड में मनीष सिसोदिया के करीबी मनोज राय के यहां ED की टीम ने छापेमारी की है।

यह खबर भी पढ़ें: इस मंदिर में कभी नहीं की जाती है भगवान की पूजा, वजह जानकर आप भी रह जाएंगें दंग

ED ने शराब घोटाले मामले में दिल्ली, मुंबई और लखनऊ समेत देश में करीब 30 जगहों पर छापे मारे हैं। दिल्ली सरकार की आबकारी नीति मामले में CBI की कार्रवाई के बाद ED ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था। सिसोदिया पर शराब नीति में बदलाव कर दिल्ली सरकार को राजस्व पहुंचाने का आरोप है जिसकी जांच चल रही है।


शराब घोटाले में पहली बार ED ऐक्शन में आई है। इससे पहले CBI इस मामले की जांच कर रही थी और दिल्ली के डिप्टी मनीष सिसोदिया के घर पर भी छापेमारी हो चुकी है। CBI ने सिसोदिया के लॉकर की भी तलाशी ली थी। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत एक दर्जन से अधिक लोगों और कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

यह खबर भी पढ़ें: बैलगाड़ी में सवार बरातियों संग पालकी से ससुराल पहुंचा दूल्हा, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

भाजपा ने जारी किया था स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो
भाजपा ने सोमवार को दिल्ली सरकार के कथित भ्रष्टाचार को लेकर एक स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो जारी किया था। पार्टी नेता संबित पात्रा ने दावा किया था कि स्टिंग में शराब कारोबारी सनी मारवाह के पिता कुलविंदर मारवाह हैं। उन्होंने कहा था कि वीडियो में दिख रहा व्यक्ति सीधे तौर पर मनीष सिसोदिया को पैसा पहुंचाता था। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web