Delhi Airport : कश्मीरी जर्नलिस्ट को दूसरी बार दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका, पुलित्जर पुरस्कार लेने जा रही थी न्यूयॉर्क

सना इरशाद ने कहा कि वैलिड US वीजा और टिकट होने के बावजूद दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट पर रोका गया। 
Delhi Airport : कश्मीरी जर्नलिस्ट को दूसरी बार दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका, पुलित्जर पुरस्कार लेने जा रही थी न्यूयॉर्क

नई दिल्ली। पुलित्जर पुरस्कार विजेता और कश्मीरी फोटो जर्नलिस्ट सना इरशाद मट्टू को मंगलवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। जर्नलिस्ट सना इरशाद पुलित्जर पुरस्कार लेने न्यूयॉर्क जा रही थीं। उन्होंने कहा कि वैलिड US वीजा और टिकट होने के बावजूद दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट पर रोका गया। ये दूसरी बार है जब उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट पर रोक गया है। इससे पहले जुलाई में भी उन्हें विदेश जाने से रोक गया था। सना इरशाद ने सोशल मीडिया पर लिखा, मैं न्यूयॉर्क में पुलित्जर पुरस्कार लेने के लिए जा रही थी, लेकिन मुझे दिल्ली एयरपोर्ट के इमिग्रेशन पर ही रोक दिया गया। मेरे पास US वीजा और टिकट भी है। उसके बावजूद मुझे विदेश जाने की अनुमति नहीं दी गई।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

उन्होंने कहा, यह दूसरी बार है जब मुझे बिना कारण या जानकारी के रोका गया है। कुछ महीने पहले जो हुआ उसके बाद कई अधिकारियों तक पहुंचने के बावजूद मुझे कोई भी प्रतिक्रिया नहीं मिली। जीवन में एक बार पुरस्कार समारोह में शामिल होने का अवसर था। घटना के बाद सना इरशाद मट्टू ने कहा था कि आज जो कुछ भी हुआ, वह पूरी तरह से अप्रत्याशित था। सना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, मैं सेरेन्डिपिटी आर्ल्स ग्रांट 2020 के 10 पुरस्कार विजेताओं में शामिल होने पर पुस्तक लॉन्च और फोटोग्राफी प्रदर्शनी के लिए पेरिस जाने वाली थी। 

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

फ्रांस का वीजा होने के बावजूद मुझे दिल्ली एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन अधिकारियों ने फ्लाइट पकड़ने से रोक दिया। मुझे कोई कारण नहीं बताया गया। सिर्फ इतना कहा गया कि मैं विदेश यात्रा नहीं कर सकती। आपको बता दे इससे पहले वे जुलाई में पुस्तक विमोचन और एक फोटोग्राफी एग्जिबिशन में भाग लेने के लिए पेरिस जा रही थीं, लेकिन उन्हें दिल्ली हवाई अड्डे पर इमिग्रेशन अधिकारियों ने रोक दिया था। अधिकारियों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से उन पर लगाए गए प्रतिबंधों की वजह से उन्हें विदेश जाने से रोका गया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

"जयपुर में निवेश का अच्छा मौका, जमीन में निवेश के लिए"

JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स JAIPUR, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

From around the web