Cyrus Mistry Death: Tata Sons के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का निधन, Car Accident में गई जान, Photos

 
Cyrus Mistry Death

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और बिजनेसमैन साइरस मिस्त्री का एक कार दुर्घटना में निधन हो गया है। साइरस मिस्त्री भारतीय मूल के सबसे सफल और ताकतवर कारोबारियों में से एक पलोनजी शापूरजी मिस्त्री के बेटे थे। साइरस मिस्त्री का जन्म आयरलैंड में हुआ था।

मुंबई। टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और बिजनेसमैन साइरस मिस्त्री का एक कार दुर्घटना में निधन (Cyrus Mistry Death) हो गया है। मुंबई के पास पालघर में उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। साइरस मिस्त्री और चार अन्य लोग पालघर की ओर जा रहे थे, तभी उनकी कार दुर्घटना का शिकार हो गई। उनकी कंपनी के निदेशक ने उनकी मौत की पुष्टि की है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे साइरस मिस्त्री
हादसे के बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि साइरस मिस्त्री की कार महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई। अधिकारी ने बताया कि मिस्त्री मर्सिडीज कार से अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे। अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना दोपहर लगभग 3.15 बजे हुई, जब मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई की तरफ जा रहे थे। हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ। 

Cyrus Mistry Death 1

साइरस मिस्त्री के साथ थे कार में जहांगीर दिनशॉ पंडोले, अनाहिता पंडोले, डेरियस पंडोले सवार थे। इनमें से साइरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोल का निधन हो गया है। बाकी दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

अनाहिता पंडोले चला रही थीं कार
अनाहिता पंडोले स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं और जहांगीर पंडोले की पत्नी हैं। डॉ. अनाहिता कार चला रही थीं। इस हादसे में वह घायल हुई हैं। उन्हें अब मुंबई लाया जा रहा है और ब्रीच कैंडी में भर्ती कराया जाएगा। 

Cyrus Mistry Death 2

स्थानीय पुलिस के अनुसार, MH 47 AB 6705 नंबर की एक मर्सिडीज कार एक पुल पर चरोटी के पास एक डिवाइडर से टकरा गई। इसमें चार लोग सवार थे, जिनमें मिस्त्री समेत दो की मौके पर ही मौत हो गई।

आयरलैंड में हुआ था जन्म
54 वर्षीय साइरस मिस्त्री भारतीय मूल के सबसे सफल और ताकतवर कारोबारियों में से एक पलोनजी शापूरजी मिस्त्री के बेटे थे। साइरस मिस्त्री का जन्म आयरलैंड में हुआ था। उन्होंने लंदन बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की थी। साइरस ने परिवार के पलोनजी ग्रुप में 1991 में काम करना शुरू किया था। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

2012 में बने थे टाटा संस के चेयरमैन
साल 2006 में पालोनजी मिस्त्री के सबसे छोटे बेटे साइरस मिस्त्री टाटा संस के साथ जुड़े थे। इसके बाद दिसंबर 2012 में रतन टाटा की जगह टाटा संस का चेयरमैन बनाया गया था। टाटा संस के चेयरमैन बनाए जाने के 4 साल बाद 2016 में उन्हें अचानक पद से हटा दिया गया था।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web