कांग्रेस ने RSS की जलती ड्रेस का फोटो किया शेयर, BJP ने दिया जवाब, जानिए क्या...

देश को नफरत के चंगुल से मुक्त कराने और भाजपा-RSS के डैमेज की भरपाई करने के हमारे लक्ष्य पर हम धीरे-धीरे पहुंच ही जाएंगे।'

 
कांग्रेस ने RSS की जलती ड्रेस का फोटो किया शेयर, BJP ने दिया जवाब, जानिए क्या...

नई दिल्ली। कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से RSS की ड्रेस का जलता फोटो पोस्ट करने पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें नेहरू निक्कर पहने नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा क्या आप इसे भी जलाएंगे? इसके साथ उन्होंने #भारत तोड़ो यात्री (#BharatTodoYatri) हैशटैग भी लगाया। 150 दिन की भारत जोड़ो यात्रा के पांचवें दिन कांग्रेस ने सोमवार को यह तस्वीर पोस्ट की थी। इसमें लिखा था, 'देश को नफरत के चंगुल से छुड़ाने में 145 दिन बाकी हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

देश को नफरत के चंगुल से मुक्त कराने और भाजपा-RSS के डैमेज की भरपाई करने के हमारे लक्ष्य पर हम धीरे-धीरे पहुंच ही जाएंगे।' इसके बाद भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर पलटवार किया। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर हिंसा का आह्वान करने का आरोप लगाया। कई नेताओं ने लिखा, 'कांग्रेस ने 1984 में सिख दंगे कराए थे। आखिरकार कांग्रेस ने मान ही लिया कि वह देश जलाती है।'

जिसके बाद RSS के सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने रायपुर में कांग्रेस के ट्वीट का जवाब दिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कांग्रेस लोगों को नफरत से जोड़ना चाहती है। उनके बाप-दादा ने संघ का तिरस्कार किया और अपनी पूरी ताकत के साथ संघ को रोकने का प्रयास किया, लेकिन संघ रुका नहीं, संघ लगातार बढ़ रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

तो वही रिपोर्ट्स के मुताबिक, तस्वीर में नेहरू RSS के खाकी शॉर्ट्स में नहीं हैं, बल्कि यह कांग्रेस के सेवा दल की यूनिफॉर्म है। कांग्रेस सेवा दल की स्थापना 28 दिसंबर 1923 को हुई थी। स्वतंत्रता संग्राम के दौर में इस संस्था की यूनिफॉर्म में हाफ पैंट शामिल था। बाद में यूनिफॉर्म को बदलकर सफेद शर्ट, सफेद पैंट और सफेद कैप किया गया। 2018 में सेवा दल की यूनिफॉर्म बदलकर सफेद टीशर्ट, ब्लू जींस और सफेद कैप की गई। सेवा दल के कार्यकर्ता भी बाढ़, भूकंप या किसी त्रासदी के दौरान देशभर में नि:शुल्क सेवा देते हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web