Congress President Election: Ashok Gehlot ने बुलाई विधायक दल की बैठक, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए दाखिल करेंगे नामांकन!

 
ashok gehlot

Rajasthan Congress News: कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अशोक गहलोत 26 सितंबर को नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

नई दिल्ली। Congress President Election News: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर राजस्थान (Rajasthan) में भी हलचल शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज देर रात 10:00 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव में प्रत्याशी हो सकते हैं। कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अशोक गहलोत 26 सितंबर को नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने जो बैठक बुलाई है उसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव को लेकर कोई बड़ी जानकारी सामने आ सकती है। आज ही मुख्यमंत्री आवास पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के लिए स्वागत भोज का भी आयोजन किया जा रहा है। स्वागत भोज के बाद विधायक दल की बैठक होगी। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे सीएम गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कल दिल्ली जाने का भी कार्यक्रम है। सीएम कल दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। मीडिया में अशोक गहलोत पहले अध्यक्ष बनने की बात से इनकार कर चुके हैं। वहीं तमाम कांग्रेसी राहुल गांधी को अध्यक्ष के तौर पर राजी करवाना चाहते हैं। हालांकि राहुल गांधी के चुनाव ना लड़ने की तस्वीर साफ हो गई है। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

राहुल गांधी को लेकर स्थिति हुई साफ
कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है क्योंकि वह भारत जोड़ो यात्रा के बीच से दिल्ली नहीं लौटेंगे। वर्तमान में, यात्रा केरल में है और 29 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश करेगी। अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। नामांकन के लिए उम्मीदवार का खुद मौजूद रहना भी जरूरी होता है। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

शशि थरूर भी हैं रेस में
कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी नामांकन दाखिल कर सकते हैं। बीते दिन ही उन्होंने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात कर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की भी नामांकन भरने की चर्चा है हालांकि इस बात की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। अब एक और सवाल उठने लगा है कि अगर अशोक गहलोत पार्टी के अध्यक्ष बन गए तो फिर राजस्थान में नया मुख्यमंत्री कौन होगा। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web