छत्तीसगढ़ में ईसाई मिशनरी और आदिवासियों के बीच टकराव, गुस्साई भीड़ ने SP का सिर फोड़ा, जानें क्या है मामला...

फुटेज में पुलिस भागती दिखी और महिलाओं समेत भीड़ उसका पीछा करती रही। 
 
छत्तीसगढ़ में ईसाई मिशनरी और आदिवासियों के बीच टकराव, गुस्साई भीड़ ने SP का सिर फोड़ा, जानें क्या है मामला...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर से नए साल की शुरुआत में आदिवासियों के गुस्से की खबर आई। उसके अगले दिन यानी 2 जनवरी को एक वीडियो सामने आया, जिसमें महिलाएं नारायणपुर पुलिस के SI को पीटती नजर आईं। फुटेज में पुलिस भागती दिखी और महिलाओं समेत भीड़ उसका पीछा करती रही। दरअसल, पूरा मामला छत्तीसगढ़ में ईसाई मिशनरी और आदिवासियों के बीच टकराव है। कहा जा रहा है कि ईसाई मिशनरी कथित रूप से धर्मांतरण कर रही है। नाराज भीड़ ने पहले चर्च में तोड़फोड़ की। इसके बाद यह टकराव हिंसा में तब्दील हुआ। भीड़ ने पुलिस पार्टी पर हमला किया, जिसमें SP का सिर फूट गया।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

आपको बता दे, छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में विवाद शनिवार रात से शुरू हुआ था। कथित धर्म परिवर्तन से गुस्साए कुछ लोग गोर्रा गांव में हथियार और लाठी-डंडा लेकर घुस गए। रविवार को भी दो पक्षों में मारपीट हुई। इसके बाद आदिवासी समाज ने बैठक बुलाई और दूसरे पक्ष पर जबरदस्ती धर्मांतरण करने का आरोप लगाया। इसी दौरान हिंसा भड़क गई। भीड़ ने स्थानीय चर्च में तोड़फोड़ की। 

यह खबर भी पढ़ें: World Record बनाने के लिए छोटी सी कार में घुसा दिए 29 लोग, देखती रह गई पब्लिक, देखे Video

हालात काबू में करने पुलिस पहुंची, तो प्रदर्शनकारियों ने उस पर भी हमला कर दिया। इसी घटना में नारायणपुर SP का सिर फट गया। धर्मातरण को लेकर छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में पिछले कई दिनों से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। इस दौरान हमले और झड़प भी हुई हैं। इससे पहले 18 दिसंबर को ईसाई धर्म अपनाने वाले आदिवासियों को उनके गांवों से निकाल दिया गया था, जिसके बाद से तनाव बना हुआ है। नारायणपुर जिला मुख्यालय में शांति नगर स्थित है। इस इलाके में ज्यादातर ईसाई समुदाय के लोग रहते हैं। ग्रामीणों की भीड़ इसी इलाके में घुसी। IG सुंदरराज पी समेत 4 IPS ऑफिसर नाराज लोगों को समझाने वहां पहुंचे थे। कोंडागांव से अतिरिक्त पुलिस बल को भी बुलाया गया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web