BJP सांसद ने खोला था विमान का इमरजेंसी गेट, सिंधिया बोले- गलती पर मांगी माफी, विपक्ष बेवजह न बनाए मुद्दा

इस मामले में तेजस्वी सूर्या का नाम आने के बाद सोशल मीडिया पर विपक्षी पार्टियों और लोगों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए थे।
 
BJP सांसद ने खोला था विमान का इमरजेंसी गेट, सिंधिया बोले- गलती पर मांगी माफी, विपक्ष बेवजह न बनाए मुद्दा

नई दिल्ली। इंडिगो एयरलाइन के विमान का इमरजेंसी गेट खोलने के मामले में सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने गलती से यह गेट खोल दिया था। उन्होंने कहा, मामले को ज्यादा तूल देने की जरूरत नहीं है। गेट गलती से खुल गया था, जिसके बाद एयरलाइन ने सुरक्षा की जांच की और प्लेन ने उड़ान भरी। इस मामले में तेजस्वी सूर्या का नाम आने के बाद सोशल मीडिया पर विपक्षी पार्टियों और लोगों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए थे कि तेजस्वी के खिलाफ मामला क्यों नहीं दर्ज किया जा रहा है। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अब सफाई दी है।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

दरअसल, इंडिगो का प्लेन 10 दिसंबर को चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जा रहा था, तब तेजस्वी सूर्या ने इमरजेंसी एग्जिट खोल दिया था। इसे लेकर मंगलवार को एयरलाइन ने बताया था कि चेन्नई में बोर्डिंग के दौरान एक पैसेंजर ने फ्लाइट 6E 7339 का इमरजेंसी गेट खोल दिया था। एयरलाइन ने तेजस्वी सूर्या का नाम लिए बिना बताया था कि पैसेंजर ने अपना हाथ इमरजेंसी गेट पर रखा जिससे वह खुल गया। उन्होंने इस गलती के लिए माफी मांग ली थी। सारे सिक्योरिटी चेक पूरा करने के बाद ही फ्लाइट ने उड़ान भरी थी, जिसके चलते फ्लाइट दो घंटे की देरी से तिरुचिरापल्ली पहुंच पाई थी। मामले में DGCA ने जांच के आदेश दिए हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: Viral Video: जेब्रा बनकर जंगल में गेड़ी मार रहा था शख्स, वीडियो देख नहीं रोक पायेंगें हंसी

इंडिगो के सूत्रों के मुताबिक तेजस्वी ने जो किया, वह एयरलाइन के नियमों का उल्लंघन था। अधिकारियों ने उन्हें माफी मांगने के लिए कहा। BJP सांसद ने लेटर लिखकर मामले में माफी मांगी। इसके बाद उन्हें दोबारा फ्लाइट में बैठने की परमिशन दी गई। हालांकि क्रू मेंबर ने उन्हें इमरजेंसी गेट के पास से हटाकर दूसरी सीट दे दी।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी शादी: दो महिलाओं ने एक ही लड़के से कर ली शादी, वजह जानकर आप भी रह जाओगे हैरान

विमान में मौजूद एक पैसेंजर ने मीडिया को बताया था कि चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जा रही फ्लाइट उड़ान भरने वाली थी। इसी दौरान क्रू मेंबर पैसेंजर्स को सुरक्षा प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी दे रहे थे, तभी सूर्या ने अचानक इमरजेंसी गेट खोल दिया। इसके बाद सभी पैसेंजर्स को नीचे उतार दिया गया। सभी को बताया गया कि इमरजेंसी गेट से हवा लीक हो रही थी, इसलिए फ्लाइट रोकी गई। घटना के बाद सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) ने फ्लाइट की सुरक्षा की जांच की। फिर फ्लाइट ने उड़ान भरी। इस पूरी प्रोसेस के दौरान फ्लाइट 2 घंटे लेट हो चुकी थी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web