कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव का ऐलान: इस दिन होगा चुनाव, 2 दिन बाद होगी मतों की गणना

 
congress president election

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की तारिख का ऐलान हो गया है। जानकारी के मुताबिक, 17 अक्टूबर को होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होगा।

नई दिल्ली। कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक रविवार को हुई। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव सहित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई। इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की तारिख का भी ऐलान कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होगा। वहीं, 19 को मतों की गणना होगी। नामांकन दाखिल करने की तिथि 24 सितंबर से 30 सितंबर तक है। वहीं, स्क्रूटनी की तिथि 1 अक्टूबर की है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में इस ऑनलाइन बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए। सीडब्ल्यूसी की बैठक में 4 सितंबर को नई दिल्ली में महंगाई पर हल्ला बोल रैली और 7 सितंबर को कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने सहित कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

बता दें कि हाल के दिनों में कांग्रेस के अंदर कई मतभेद उभर कर सामने आए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाब नबी आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेतृत्व आंतरिक चुनाव के नाम पर धोखा दे रहा है। उन्होंने राहुल गांधी पर ‘‘अपरिपक्व और बचकाने'' व्यवहार का आरोप भी लगाया था। 

कांग्रेस ने पलटवार करते हुए उन पर पार्टी को धोखा देने का आरोप लगाया था और कहा था कि उनका ‘डीनएनए मोदी-मय' हो गया है। बता दें कि सीडब्ल्यूसी ने पिछले साल जिस कार्यक्रम को मंजूरी दी थी, उसके मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच पूरी की जानी थी। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।  इसके बाद से अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी पार्टी की कमान संभाल रही हैं। 

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web