Amit Shah J&K Visit: अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर, करेंगे हाई लेवल मीटिंग

जम्मू में हिंदू परिवारों पर लक्षित हमलों के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति को लेकर हाई लेवल मीटिंग भी करेंगे।
 
Amit Shah J&K Visit: अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर, करेंगे हाई लेवल मीटिंग

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। इस दौरान वह राजौरी जिले में हाल ही में हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा जम्मू में हिंदू परिवारों पर लक्षित हमलों के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति को लेकर हाई लेवल मीटिंग भी करेंगे। इसमें जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला और सभी खुफिया एजेंसियों के प्रमुख शामिल होंगे। पिछले तीन महीनों में शाह का जम्मू-कश्मीर का यह दूसरा दौरा है। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

आपको बता दे, राजौरी के डांगरी गांव में 1 और 2 जनवरी को दो आतंकी हमलों में दो बच्चों सहित सात हिंदू नागरिक मारे गए थे और कई लोग घायल हो गए थे। इन हमलों के बाद 2,000 से ज्यादा अर्धसैनिक बलों को राजौरी भेजा गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) डांगरी आतंकी हमलों की जांच कर रही है। सरकार ने राजौरी में विलेज डिफेंस कमेटी को पुनर्जीवित किया है और संभावित आतंकी हमलों से बचाव के लिए बड़ी संख्या में लोगों को नई राइफल दी जा रही हैं।

यह खबर भी पढ़ें: पक्षी जो बिना रुके उड़ता रहा 13,560 किलोमीटर, बना दिया एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, जाने इसके बारे में

वही, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के शीर्ष नेताओं, जिनमें अरुण कुमार और बीएल संतोष शामिल हैं, ने केंद्र शासित प्रदेश में समग्र सुरक्षा और राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए जम्मू में कई बैठकें की हैं। भाजपा विलेज डिफेंस कमेटी को मजबूत करने की मांग कर रही है। जम्मू क्षेत्र में 28,000 विलेज डिफेंस कमेटियां हैं और जिन सदस्यों को हथियार दिए गए हैं, उनमें से ज्यादातर हिंदू हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web