Ahmedabad: अहमदाबाद में हुआ बड़ा हादसा, 13वीं मंजिल का स्लैब टूटने से 7 लोगों की मौत और एक घायल, PM Modi ने जताया दुख

बताया जा रहा है कि ज्यादा वजन होने से यह हादसा हुआ। स्लैब कमजोर था। 

 
Ahmedabad: अहमदाबाद में हुआ बड़ा हादसा, 13वीं मंजिल का स्लैब टूटने से 7 लोगों की मौत और एक घायल, PM Modi ने जताया दुख

अहमदाबाद। अहमदाबाद में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक निर्माणाधीन इमारत की 13वीं मंजिल का स्लैब टूट गया और इस पर काम कर रहे 8 मजदूर नीचे आ गिरे। इनमें से 7 की मौके पर ही मौत हो गई और एक घायल हो गया। फायर ब्रिगेड के मुताबिक, सभी मजदूर एक साथ स्लैब पर खड़े थे। बताया जा रहा है कि ज्यादा वजन होने से यह हादसा हुआ। स्लैब कमजोर था। स्लैब टूटते ही सभी आठ मजदूर एक साथ नीचे गिरे। हालांकि, इन मजदूरों की सेफ्टी के लिए आठवीं मंजिल पर एक नेट भी लगाई गई थी, लेकिन ये कमजोर निकली। 

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

मजदूर नेट के साथ नीचे गिर गए। इनमें से 2 मजदूर ग्राउंड फ्लोर पर, जबकि 6 बेसमेंट में गिरे। जिसमें से 7 ने नीचे गिरते ही दम तोड़ दिया। हादसे वाली इमारत गुजरात यूनिवर्सिटी के पास बन रही है। इसका नाम एस्पायर-2 है। हादसे के बाद जब पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, तो सुपरवाइजर मौके से फरार हो गया। हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के नाम संजयभाई बाबूभाई नायक, जगदीशभाई रमेशभाई नायक, अश्विनभाई सोमाभाई नायक, मुकेश भरतभाई नायक, राजमल सुरेशभाई खराडी और पंकजभाई शंकरभाई खराडी हैं।

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने इस हादसे में लोगों की मौत पर गहरा दु:ख व्‍यक्‍त किया है। उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की। साथ ही यह भी लिखा कि स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों के परिवारों की हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web