Redmi 6A स्मार्टफोन की बैटरी फटने से एक महिला की हुई मौत, आप भी जानिए क्या है खबर...

Xiaomi ने इस मामले पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और कहा कि वह विस्फोट के कारणों की जांच कर रही है।

 
Redmi 6A स्मार्टफोन की बैटरी फटने से एक महिला की हुई मौत, आप भी जानिए क्या है खबर...

नई दिल्ली। पहले भी फोन की बैटरी फटने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं लेकिन ताजा मामला जितना भयावह है उतना ही भयावह है। एक टेक YouTuber MD Talk YT के अनुसार, रात में Redmi 6A स्मार्टफोन की बैटरी फटने के बाद उनकी चाची की मृत्यु हो गई। यह पहली बार है जब फोन की बैटरी फटने से कथित तौर पर किसी की मौत हुई है। Xiaomi ने इस मामले पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और कहा कि वह विस्फोट के कारणों की जांच कर रही है।

YouTuber ने कहा कि महिला ने सोते समय फोन को अपने तकिए के पास रखा। और बाद में यह फट गया। हालाँकि, YouTuber ने यह नहीं बताया कि कथित Redmi 6A पहले क्षतिग्रस्त हो गया था या घटना के समय उसे चार्ज किया गया था।

यह खबर भी पढ़ें: महिलाएं अपने पतियों को उनके नाम से क्यों नहीं पुकारती? जानिए वजह

YouTuber ने बैटरी विस्फोट की घटना के बारे में पोस्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और कंपनी को स्पष्टीकरण के लिए टैग किया। "हाय @RedmiIndia, @manukumarjain, @s_anuj कल रात मेरी मौसी मृत पाई गई, वह Redmi 6A का उपयोग कर रही थी, वह सो रही थी और उसने फोन को अपने चेहरे के पास तकिए की तरफ रखा और कुछ समय बाद उसका फोन ब्लास्ट हो गया। यह एक बुरा समय है हमें समर्थन देना एक ब्रांड की जिम्मेदारी है।"

उन्होंने खून से लथपथ मृत महिला की बिस्तर पर मृत पड़ी तस्वीरें भी साझा कीं। उनके द्वारा साझा की गई तीन तस्वीरों में से एक में Redmi 6A पूरी तरह से क्षतिग्रस्त और जलता हुआ दिखाई दे रहा है।

जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, Xiaomi इस मामले पर टिप्पणी करने में तेज था और कहा कि वे बैटरी विस्फोट के कारण की जांच कर रहे हैं। YouTuber को जवाब देते हुए, Xiaomi India के सपोर्ट पेज ने कहा, "Xiaomi India में, ग्राहकों की सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और हम ऐसे मामलों को बेहद गंभीरता से लेते हैं। इस समय, हमारी टीम प्रभावित परिवार से संपर्क करने की कोशिश कर रही है, और यह निर्धारित कर रही है कि हम इस मुश्किल घड़ी में परिवार के साथ खड़े हैं और उम्मीद करते हैं कि हम हर संभव मदद करेंगे।" कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर बैटरी फटने के कारणों का खुलासा नहीं किया है। उनके ऐसा करने के बाद, हम कहानी को अपडेट करेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

भयावह घटना के बाद, YouTuber ने भारत सरकार और स्मार्टफोन निर्माताओं से मोबाइल उपकरणों के लिए सख्त सुरक्षा नियम स्थापित करने का आग्रह किया जो भविष्य में इसी तरह की घटनाओं को रोकने में मदद करेगा। "और पीड़ित परिवार ने सरकार / मोबाइल निर्माताओं से मजबूत सुरक्षा मानकों को लागू करने और फोन जारी करने से पहले पूरी तरह से परीक्षण करने के लिए कहा है ताकि लोग पीड़ित न हों और अपनी जान गंवाएं @cmohry @jagograhakjago," उन्होंने निम्नलिखित ट्वीट में उल्लेख किया।

वैसे, यह पहली बार नहीं है जब फोन की बैटरी फट गई हो। कुछ महीने पहले, हमने कथित OnePlus Nord 2 मॉडल में विस्फोट की एक और घटना की सूचना दी थी, जिसमें उपयोगकर्ता के कॉल करने के दौरान फोन में विस्फोट हो गया था। विस्फोट से उसके चेहरे पर कई चोटें आईं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web