पूरी तरह बदल जाएंगे iPhone! iOS 16 में क्या कुछ होगा खास, जल्द हो रहा है लांच

नई iPhone 14 श्रृंखला नवीनतम iOS संस्करण के साथ शिप होगी और अन्य डिवाइस इसे अगले सप्ताह प्राप्त करेंगे।

 
पूरी तरह बदल जाएंगे iPhone! iOS 16 में क्या कुछ होगा खास, जल्द हो रहा है लांच

नई दिल्ली। Apple ने अपने नवीनतम iOS 16 ऑपरेटिंग सिस्टम को नई सुविधाओं के एक समूह के साथ घोषित किया है। कंपनी ने खुलासा किया है कि iOS 16 सॉफ्टवेयर 12 सितंबर को जारी किया जाएगा। नई iPhone 14 श्रृंखला नवीनतम iOS संस्करण के साथ शिप होगी और अन्य डिवाइस इसे अगले सप्ताह प्राप्त करेंगे। नया आईओएस संस्करण लॉक स्क्रीन में सुधार लाता है, एक नया आईक्लाउड शेयर्ड फोटो लाइब्रेरी, बेहतर फोकस मोड, और बहुत कुछ। आईओएस 16 के बारे में आपको जो कुछ जानने की जरूरत है वह यहां है।

आईओएस 16: शीर्ष विशेषताएं- 
नया संस्करण कुछ महत्वपूर्ण बदलाव लाता है जो संभवतः उपयोगकर्ताओं के समग्र अनुभव को बेहतर बनाएंगे। IOS 16 के साथ, iPhone उपयोगकर्ता अब भेजे गए संदेशों को संपादित या पूर्ववत कर सकेंगे। लेकिन, Apple आपको कोई भी बदलाव करने के लिए केवल 15 मिनट का समय देगा। इसके अलावा, अब हाल ही में हटाए गए संदेशों को पुनर्स्थापित किया जा सकता है और अच्छी बात यह है कि ऐप्पल संदेशों को पुनर्प्राप्त करने के लिए 30 दिनों तक का समय देगा। नया सॉफ़्टवेयर अपडेट आपको वार्तालापों को अपठित के रूप में चिह्नित करने देता है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

ऐप्पल ने अपने मैप्स ऐप को भी अपडेट किया है और अब यह 3 डी-जैसे विज़ुअल्स के साथ-साथ मल्टीस्टॉप रूटिंग भी प्रदान करता है। सार्वजनिक परिवहन के लिए किराए की जांच भी की जाती है। कारप्ले क्षमताओं में सुधार भी देखा जाएगा। ऐप्पल ने कई स्क्रीन के लिए समर्थन जोड़ा है और अब गति, कार का तापमान और अन्य विवरण जैसे कई मापदंडों की जांच की जा सकती है।

ऐप्पल ने लॉक स्क्रीन को भी नया रूप दिया है। iOS 16 लोगों को पसंदीदा तस्वीरें देखने देता है, और लॉक स्क्रीन पर फ़ॉन्ट शैलियों को अनुकूलित करने देता है। यह अब एक नज़र में जानकारी प्राप्त करने के लिए विजेट्स का एक सेट भी प्रदर्शित करता है। कंपनी अद्वितीय बैकड्रॉप और स्टाइल के साथ अलग-अलग लॉक स्क्रीन बनाने का विकल्प भी दे रही है। आप लॉक स्क्रीन पर विस्तृत सूची दृश्य, स्टैक्ड दृश्य या छिपे हुए दृश्य में सूचनाएं देख सकते हैं। लाइव गतिविधियां अब लॉक स्क्रीन पर भी उपलब्ध हैं। तो, आप किसी गेम के स्कोर की जांच करने या अपने भोजन वितरण को ट्रैक करने में सक्षम होंगे।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

एक नई आईक्लाउड शेयर्ड फोटो लाइब्रेरी भी है जो आपको अपने परिवार के साथ तस्वीरें साझा करने की अनुमति देती है। आपको बस अपने परिवार के सदस्यों के साथ साझा करने के लिए अपनी छवियों को इस अनुभाग में ले जाना है। यह फीचर इस साल के अंत में आएगा। नवीनतम संस्करण फोकस मोड का एक उन्नत संस्करण भी प्रदान करता है। लोग अब इसे विभिन्न तरीकों से सक्रिय कर सकते हैं। कोई बस नियंत्रण केंद्र का उपयोग कर सकता है या स्वचालित प्रक्रिया का विकल्प चुन सकता है।

एपल ने एपल पे लेटर भी पेश किया है। कोई भी अपने ऐप्पल पे खरीद की लागत को छह सप्ताह में चार भुगतानों में विभाजित करने में सक्षम होगा और ऐप्पल इसके लिए अतिरिक्त शुल्क नहीं लेगा। लाइव कैप्शन, लाइव टेक्स्ट क्विक एक्शन, वीडियो के लिए लाइव टेक्स्ट सहित अन्य सुविधाएं भी हैं। जो लोग Apple के मेल ऐप का इस्तेमाल करते हैं, वे अब ईमेल को अनसेंड या शेड्यूल कर सकेंगे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web