Xiaomi India के अध्यक्ष मुरलीकृष्णन बी का मानना 10000 रूपये के अंदर आ सकता है 5G फोन

कंपनी अपनी फेस्टिव सेल आयोजित करने की तैयारी कर रही है, जिसमें वह विभिन्न श्रेणियों में फोन और उत्पादों पर भारी छूट की पेशकश करेगी।

 
Xiaomi India के अध्यक्ष मुरलीकृष्णन बी का मानना 10000 रूपये के अंदर आ सकता है 5G फोन

नई दिल्ली। Xiaomi पहले से ही बाजार में किफायती 5G फोन की रेंज पेश कर रहा है। जैसे ही Jio, Airtel और अन्य टेलीकॉम आने वाले महीनों में 5G सेवाओं का रोलआउट शुरू करेंगे, Xiaomi अधिक से अधिक 5G फोन लाएगा, जो कि ग्राहकों की मांग और व्यवहार के आधार पर अधिकांश भारतीय उपभोक्ता वहन कर सकते हैं। इंडिया टुडे टेक से बात करते हुए, Xiaomi India के अध्यक्ष मुरलीकृष्णन बी ने कहा कि 15,000 रुपये के 20,000 रुपये के मूल्य खंड में त्योहारी सीजन से शुरू होकर 5G की पहुंच में वृद्धि होगी। कंपनी अपनी फेस्टिव सेल आयोजित करने की तैयारी कर रही है, जिसमें वह विभिन्न श्रेणियों में फोन और उत्पादों पर भारी छूट की पेशकश करेगी।

मुरलीकृष्णन का मानना ​​है कि आने वाले महीनों में भारत में 5जी स्मार्टफोन की मांग में भारी उछाल देखने को मिलेगा, खासकर त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ। उन्होंने कहा, "टेलीकॉम ऑपरेटर्स जल्द ही 5जी सेवाओं को शुरू करने के लिए तैयार हैं, हम 5जी उपकरणों की मांग में एक बड़ी उछाल देखेंगे, खासकर त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ," उन्होंने कहा।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

"हम इसे तकनीक-प्रेमी 'शुरुआती अपनाने वालों' के साथ शुरू होने वाले तीन चरणों में शुरू करने की उम्मीद करते हैं। ये उपभोक्ता उच्च-स्तरीय विशिष्टताओं के साथ एक 5G डिवाइस खरीदना चाहते हैं, अधिमानतः ~20K सेगमेंट में क्योंकि वे एक फ्यूचर-प्रूफ डिवाइस चाहते हैं जो उन्हें कम से कम 2-3 साल तक चले। उनके बाद 15-20 हजार सेगमेंट में 5जी डिवाइस की तलाश करने वाले यूजर्स होंगे, जो हमें लगता है कि अभी सबसे अच्छा स्थान है और 5जी पैठ में वृद्धि देखी जाएगी, ”मुरलीकृष्णन बताते हैं। हालांकि, उनका मानना ​​​​है कि "बड़ा हिस्सा 'देर से बहुमत' होगा, जो उपयोगकर्ता 10-15K सेगमेंट में स्मार्टफोन की तलाश में हैं और भारत में 5G के लिए सबसे बड़ा आधार बनाएंगे।"

जबकि Realme जैसे ब्रांड पहले ही 10,000 रुपये के तहत 5G फोन जल्द ही लॉन्च करने की पुष्टि कर चुके हैं, Xiaomi का कहना है कि ऐसे किफायती 5G फोन में कुछ समय लगेगा। और यह समझ में आता है। यह पूछे जाने पर कि क्या Xiaomi जल्द ही 10,000 रुपये से कम के 5G फोन लॉन्च करेगा, मुरलीकृष्णन ने कहा, "यह अर्थव्यवस्था के पैमाने पर निर्भर करेगा और इसलिए अंततः चिपसेट की कीमतों में कमी आएगी।" उन्होंने कहा, "इसमें शायद थोड़ा और समय लगेगा।"

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

मुरलीकृष्णन ने आगे कहा कि उनका मानना ​​​​है कि "5G में तेजी से विकास देखने के लिए प्रमुख खंड 10-15K और 15-20K होंगे।" "उपभोक्ता केंद्रित ब्रांड के रूप में, यह हमारी रणनीति है कि हम मांग का अनुमान लगाएं और उचित मूल्य पर सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास डिवाइस लाएं।"

इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए, कंपनी ने हाल ही में Redmi 11Prime 5G समर्थित स्मार्टफोन को 13,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ 4GB RAM + 64GB स्टोरेज मॉडल के लिए लॉन्च किया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web