iPhone 14 कि बिक्री 16 सितम्बर से होगी शुरू, आप भी जानिए क्या है कीमत और स्पेसिफिकेशन

Apple ने ग्राहकों को कम कीमत पर iPhone मॉडल खरीदने की अनुमति देने के लिए कुछ प्रस्तावों की घोषणा की है।

 
iPhone 14 कि बिक्री 16 सितम्बर से होगी शुरू, आप भी जानिए क्या है कीमत और स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली। बहुप्रतीक्षित iPhone 14 अब भारत में आधिकारिक हो गया है लेकिन उपभोक्ता अभी भी इसे खरीदने में असमर्थ हैं। स्मार्टफोन मॉडल पहली बार 16 सितंबर को बिक्री के लिए जाएगा। परंपरा के अनुसार, Apple ने ग्राहकों को कम कीमत पर iPhone मॉडल खरीदने की अनुमति देने के लिए कुछ प्रस्तावों की घोषणा की है।

IPhone 14 पहले से ही Apple इंडिया स्टोर पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और इच्छुक उपभोक्ता वेबसाइट पर जाकर फोन बुक कर सकते हैं। विशेष रूप से, जो उपभोक्ता पहले से फोन बुक करते हैं, उन्हें 16 सितंबर से डिलीवरी मिल जाएगी, ऐप्पल ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है। अब प्री-बुकिंग के समय फोन उपभोक्ताओं को पूरा भुगतान करना होगा। उदाहरण के लिए: यदि आप iPhone 14 128GB मॉडल खरीदते हैं, तो आपको प्री-बुकिंग के समय 79,900 रुपये का भुगतान करना होगा। अब, कुछ डिस्काउंट ऑफर भी हैं, लेकिन हर कोई उनके लिए पात्र नहीं होगा।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

सबसे पहले, iPhone 14 ऐप्पल इंडिया स्टोर, फ्लिपकार्ट, अमेज़ॅन, क्रोमा और देश भर के अन्य सभी ऐप्पल पुनर्विक्रेताओं सहित कई प्लेटफार्मों पर उपलब्ध होगा। बैंक ऑफर्स के लिए, Apple ने 6,000 रुपये तक की तत्काल छूट की पेशकश करने के लिए HDFC बैंक के साथ साझेदारी की है। उदाहरण के लिए: यदि आप अमेज़न से आईफोन खरीदते हैं तो आप एचडीएफसी क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करके खरीदारी करने पर इसे 5000 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं। अब अंतिम कीमत अंतिम कीमत को लगभग 73,900 रुपये तक गिरा देती है।

इसके अतिरिक्त, इनमें से अधिकांश प्लेटफॉर्म पर एक्सचेंज ऑफर भी उपलब्ध है। फ्लिपकार्ट 20,000 रुपये तक का विनिमय मूल्य दे रहा है जबकि फ्लिपकार्ट 16,500 रुपये तक का विनिमय मूल्य दे रहा है। इसलिए, यदि आप अपने पुराने iPhone / Android फोन को नए iPhone 14 में अपग्रेड करने के लिए बेचना चाहते हैं, तो आप ऐसा भी कर सकते हैं और नया iPhone मॉडल बहुत कम कीमत में प्राप्त कर सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अंतिम विनिमय मूल्य मुख्य रूप से मॉडल और फोन की स्थिति पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए: सही दिखने वाले फोन की तुलना में डेंट और क्रैक वाले फोन को कम एक्सचेंज वैल्यू मिलेगी। इसके अलावा, ये प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड फोन की तुलना में iPhones पर उच्च विनिमय मूल्य प्रदान करते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

कीमत की बात करें तो भारत में iPhone 14 की कीमत 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले बेस मॉडल के लिए 79,900 रुपये से शुरू होती है। 256GB और 512GB स्टोरेज वाले अन्य दो मॉडल क्रमशः 89,900 रुपये और 1,09,900 रुपये के प्राइस टैग के साथ आते हैं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web