Redmi 11 Prime 5G जल्द ही हो सकता है भारत में लांच, आप भी जानिए क्या है कीमत और स्पेसिफिकेशन

Redmi द्वारा पोस्ट किया गया टीज़र पुष्टि करता है कि आगामी 5G फोन में वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच डिस्प्ले होगा।

 
Redmi 11 Prime 5G जल्द ही हो सकता है भारत में लांच, आप भी जानिए क्या है कीमत और स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली। Redmi 11 Prime 5G की घोषणा भारत में 6 सितंबर को की जाएगी। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए लॉन्च की तारीख का खुलासा किया है। ब्रांड आखिरकार अपने बजट रेडमी प्राइम सीरीज़ को अपडेट करेगा, जो आमतौर पर 10,000 रुपये की कीमत सीमा में आता है। लेकिन, चूंकि यह एक 5G स्मार्टफोन है, इसलिए कीमत 11,000 रुपये से थोड़ी अधिक हो सकती है। आधिकारिक लॉन्च से पहले, Redmi ने Redmi 11 Prime स्मार्टफोन के कुछ विवरणों का खुलासा किया है।

Redmi 11 Prime में असाधारण डिज़ाइन नहीं है। Redmi द्वारा पोस्ट किया गया टीज़र पुष्टि करता है कि आगामी 5G फोन में वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच डिस्प्ले होगा। यह डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा, जिसमें 50-मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर शामिल है। इसे ब्लू और ग्रे समेत दो रंगों में उपलब्ध कराया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी परम्परा: यहां सिर्फ जिंदा ही नहीं बल्कि मर चुके लोगों की भी की जाती है शादी

टीजर से यह भी पता चलता है कि डिवाइस में फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट होगा। हालाँकि, Redmi को बॉक्स में एक तेज़ चार्जर प्रदान करने की उम्मीद नहीं है। ऐसा लगता है कि इसमें ऑडियो जैक के साथ-साथ डुअल स्पीकर भी नहीं हैं। बजट फोन हुड के तहत मीडियाटेक डाइमेंशन 700 SoC पैक करेगा। डिस्प्ले साइज और बैटरी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यह 5,000mAh की बैटरी को स्पोर्ट करने की उम्मीद है, यह देखते हुए कि कुछ बजट फोन में एक ही यूनिट को देखने की संभावना है।

स्मार्टफोन ब्रांड 5,000mAh की बैटरी की पेशकश करते हैं क्योंकि निचले सेगमेंट के लोग आमतौर पर बड़े डिस्प्ले और बड़ी बैटरी की तलाश में रहते हैं। ऐसा लगता है कि डिवाइस में सपाट किनारे और घुमावदार किनारे हैं। पावर और वॉल्यूम बटन स्मार्टफोन के दायीं तरफ दिए गए हैं। पीछे की तरफ कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है, जिसका मतलब है कि इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर हो सकता है। हमें उम्मीद नहीं है कि Redmi बजट स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले सेंसर पेश करेगा। शेष विवरण वर्तमान में अज्ञात हैं।

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव में लोग एक-दुसरे को सीटी बजाकर बुलाते हैं, जो लोग सीटी नहीं बजा पाते...

कहा जा रहा है कि Redmi 11 Prime 5G, Redmi Note 11E 5G फोन का रीब्रांडेड वर्जन है, जिसे इस साल मार्च में चीन में लॉन्च किया गया था। यह लगभग सच लगता है, डिजाइन को देखते हुए टीज़र में देखा गया है। इसके अतिरिक्त, सुविधाएँ भी समान दिखती हैं। तो, नया Redmi फोन वास्तव में Redmi Note 11E 5G हो सकता है, जिसमें 6.58-इंच का LCD डिस्प्ले, 18W फास्ट चार्ज के लिए सपोर्ट, 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 5,000mAh की बैटरी और बहुत कुछ है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web