MP News: छत्तीसगढ़ में पिकनिक मनाने गए सिंगरौली के 7 लोग पानी में डूबे, 4 की मौत, 2 लापता, जाने कैसे हुआ ये हादसा 

 
mp news

मध्यप्रदेश में सिंगरौली जिले के कई लोग छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में स्थित रमदहा जलप्रपात में पिकनिक मनाने गए थे। जहां जलस्तर बढ़ने से सात लोग पानी में बह गए। इनमें चार लोगों की मौत, दो लोग लापता और एक को निकाल लिया गया है।

सिंगरौली। छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में स्थित रमदहा जलप्रपात में बड़ा हादसा हो गया। यहां पिकनिक मनाने आए सात लोग पानी में डूब गए। सभी नहाने के लिए अंदर गए थे। इसी दौरान ये हादसा हो गया। हादसे में चार लोगों की मौत और एक को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जबकि दो अन्य लोगों की तलाश जारी है, मामला कोटाडोल थाना क्षेत्र का है।

बता दें, मूल रूप से मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के बैढ़न के रहने वाले 15 से 16 लोग रविवार को छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में स्थित भरतपुर ब्लॉक के रमदहा जलप्रपात पिकनिक मनाने गए थे। इसके बाद इनमें से सात लोग दोपहर 12 बजे के आस-पास नहाने के लिए अंदर गए थे। मगर जलस्तर बढ़ा होने के कारण ये हादसा हो गया।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

घटना के वक्त आस-पास कुछ लोग मौजूद थे, जिन्होंने काफी मशक्कत से दो लोगों को निकाला भी लिया था, लेकिन तब तक एक युवक की जान जा चुकी थी। जबकि एक महिला को गंभीर हालत में पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद से बचे हुए लोगों की तलाश की गई। तलाशी के दौरान ही चार और लोगों को पानी के अंदर से निकाला गया, मगर तब तक उनकी जान जा चुकी थी। घटना की सूचना पुलिस को भी गई थी। खबर मिलने पर मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। वहीं, गोताखोर बचे हुए दो और लोगों की तलाश कर रहे हैं।

प्रशासन के मुताबिक, जलप्रपात के नजदीक जाने की मनाही है। ये भी बताया गया है कि यहां नहाने को लेकर चेतावनी बोर्ड भी लगाया है। प्रशासन ने उसे डेंजर जोन घोषित कर रखा है। सिंगरौली जिले के अतरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया, सिंगरौली जिले के अलग-अलग परिवार के लोग रमदहा जलप्रपात गए थे। करीब 15 से 16 लोग गए थे। इनमें से सात लोग बहे थे, एक महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चार लोगों की मौत हो गई है और 2 लोगों की तलाश जारी है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

seven-people-drowned-in-chhattisgarh_1661694593.avif

इस महिला को हादसे के बाद निकाला गया था

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

बताया गया है कि इस हादसे में रत्नेश सिंह नाम के युवक की मौत हुई है। सुरेखा सिंह नाम की महिला को बचा लिया गया था। इनके अलावा श्वेता सिंह (22), हिमांशु सिंह (18), श्रद्धा सिंह (14), अभय सिंह (22) और ऋषभ सिंह (24) जलप्रपात में डूबे थे। ये सभी जिले के माजन मोड़, जयंत कॉलोनी, निगाही कॉलोनी के रहने वाले हैं।

बताते चलें, करीब पांच महीने पहले भी इसी जलप्रपात में हादसा हुआ था। उस दौरान तीन युवकों की डूबने से मौत हुई थी। वह युवक भी मध्यप्रदेश के रहने वाले थे। सभी उमरिया जिले से यहां पिकनिक मनाने आए थे। नहाने के दौरान ही ये हादसा हुआ था।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

 

From around the web