Virtual Fitness: वर्चुअल फिटनेस में जानें पूरी जानकारी, और करें इसका इस्तेमाल...

कई वीआर गेम में आपको केवल स्थिर खड़े रहने और अपने हाथों को हिलाने की आवश्यकता होती है।
 
Virtual Fitness: वर्चुअल फिटनेस में जानें पूरी जानकारी, और करें इसका इस्तेमाल...

नई दिल्ली। इन दिनों अधिक से अधिक बार, हम गेमिंग और व्यायाम को शामिल कर सकते हैं। यदि आपने पहले ही ध्यान नहीं दिया है, तो वीआर गेम खेलना शारीरिक रूप से कठिन हो सकता है। हालाँकि, वे बहुत मज़ेदार हैं, और आप भूल सकते हैं कि आप व्यायाम कर रहे हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

फिटनेस का एक आभासी खेल सावधानी से चुनें
कई वीआर गेम में आपको केवल स्थिर खड़े रहने और अपने हाथों को हिलाने की आवश्यकता होती है। आप चलते हैं, लेकिन क्या आप फिटनेस के मामले में सुधार करते हैं? पर्याप्त रूप से, आप कैलोरी बर्न करेंगे, लेकिन हो सकता है कि आप सही मांसपेशियों पर काम नहीं कर रहे हों।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

आप इस प्रकार के गेम खेलने से अपनी एथलेटिक स्थिति में महत्वपूर्ण सुधार नहीं करेंगे। सच्चा व्यायाम एक उच्च हृदय गति, उथली श्वास और विपुल पसीना का कारण बनता है। आपको VIRO MOVE में मुक्का मारने, चकमा देने, बाधाओं से बचने, झुकने और कई अन्य युद्धाभ्यास करने के लिए मजबूर किया जाएगा जो वास्तविक शारीरिक प्रशिक्षण का अनुकरण करते हैं।

अपने विकास का पालन करें
हर दिन अपने घर के पैमाने का प्रयोग करें और यदि आपके पास कोई है, जो आप निस्संदेह करते हैं, तो अपने निष्कर्षों को रिकॉर्ड करें। आप अपने लाभों और विकास की गुंजाइश के प्रति सचेत रहेंगे। अपने विकास की निगरानी करना महत्वपूर्ण और प्रेरणादायक है। अगर यह मेरे लिए काम करता है तो आप इसे क्यों नहीं आजमाते?

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

कुंजी धीरे-धीरे बार को ऊपर उठाना है, जबकि पहले ओवरबोर्ड नहीं जाना है। आप समय के साथ एक प्रशिक्षण कार्यक्रम विकसित करेंगे, जिस पर आप व्यावहारिक रूप से निर्भर हो जाएंगे।

अति करने से बचें
पहले पांच मिनट के अंतराल से शुरुआत करें। ये छोटे-छोटे कदम आपके मन को समझाने और आपके शरीर को प्रयास के अनुकूल बनाने में मदद करेंगे। मैंने अपनी यात्रा की शुरुआत 1 किलोमीटर दौड़ने से की थी, और फिलहाल, मैं हाफ-मैराथन तक पहुँच चुका हूँ।

मजबूत हड्डियां, अधिक मांसपेशियां, ताकत और यहां तक ​​कि एक बेहतर मूड के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी चाहिए। वीआर फिटनेस इसमें आपकी मदद कर सकता है। लेकिन ध्यान रखें कि खेलों में अनुचित या अत्यधिक रूप से शामिल होने से नुकसान हो सकता है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

अपने दृष्टिकोण में सकारात्मक और यथार्थवादी बने रहें
दीर्घकालिक लक्ष्य जैसे वजन कम करना, धीरज बढ़ाना, लचीलापन और शक्ति आपके समर्पण और एक अलग तत्व, समय दोनों की मांग करते हैं।

आपको पूरे दिन व्यायाम करना चाहिए और खाना चाहिए, और फिर रात में आराम करना चाहिए और थकी हुई मांसपेशियों का निर्माण करना चाहिए। एक सप्ताह में सफलता की आशा न करें। मेरा विश्वास करो, महीने उड़ जाएंगे। अपने उद्देश्यों की निष्पक्ष जांच करें। सबसे महत्वपूर्ण तत्व निष्पादन है।

वर्चुअल फिटनेस। आराम करो और दोहराओ
यहां तक ​​कि सबसे कुशल एथलीट भी एक ज़ोरदार कसरत के बाद ब्रेक लेने के मूल्य को पहचानते हैं। हर रात कम से कम आठ घंटे की नींद लेने की कोशिश करें और हर हफ्ते कम से कम एक दिन आराम करने में बिताएं। उसके बाद, आप आश्वस्त हो सकते हैं कि प्रत्येक कसरत पहले की तुलना में अधिक भरोसेमंद और शक्तिशाली होगी।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web