Skin Care Tips: आप भी जानें विभिन्न प्रकार के फाउंडेशनों के बारे में, और पाएं खूबसूरत त्वचा​​​​​​​

इस उत्पाद की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए विभिन्न प्रकार के फाउंडेशन बाजार में आसानी से उपलब्ध हैं।
 
Skin Care Tips: आप भी जानें विभिन्न प्रकार के फाउंडेशनों के बारे में, और पाएं खूबसूरत त्वचा

डेस्क। फाउंडेशन सबसे बुनियादी मेकअप उत्पादों में से एक है और ज्यादातर लोग परफेक्ट और फ्लॉलेस मेकअप लुक पाने के लिए फाउंडेशन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फाउंडेशन कई तरह के फॉर्मूले में आते हैं? मूस, जेल, क्रीम टू पाउडर और लिक्विड फाउंडेशन के बारे में जानने से आपको इस स्थिति में इनका सही इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इस उत्पाद की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए विभिन्न प्रकार के फाउंडेशन बाजार में आसानी से उपलब्ध हैं। हालाँकि, सबसे अच्छा लुक पाने के लिए, आपको उचित फाउंडेशन का उपयोग करना चाहिए, जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता हो। गलत फाउंडेशन फॉर्म का इस्तेमाल करने से आपका लुक खराब हो सकता है। तो, आइए बात करते हैं विभिन्न प्रकार के फाउंडेशनों के बारे में और आप उनका उपयोग कैसे करते हैं।

a

क्रीम फाउंडेशन:
आप आसानी से हर तरह की त्वचा पर क्रीम के रूप में फाउंडेशन लगा सकती हैं। कॉम्पैक्ट रूप में उपलब्ध क्रीम फाउंडेशन को स्पंज की मदद से चेहरे पर ब्लेंड करने से आपका मेकअप मखमली लगता है।

b

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

मूस फाउंडेशन:
मूस फाउंडेशन चेहरे को पूरी तरह से निखार देता है। एक ट्यूब या बोतल में मूस फाउंडेशन बहुत हल्का होता है। वहीं, आप इसे कॉटन बॉल या स्पंज से अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। हालांकि, मूज फाउंडेशन लगाने के बाद चेहरे पर क्रीम का इस्तेमाल करना याद रखें।

c

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

तरल नीव:
एक हल्का और प्राकृतिक मेकअप लुक बनाने के लिए एक लिक्विड फाउंडेशन आदर्श है। इसमें एक मॉइस्चराइजिंग एजेंट होता है जो त्वचा को नम रखता है और इसे सूखने से रोकता है। लिक्विड फाउंडेशन हर तरह की स्किन टोन पर लगाया जा सकता है।

d

जेल आधारित नींव:
जेल-आधारित फाउंडेशन त्वचा के रंजकता, दाग-धब्बों, झुर्रियों और महीन रेखाओं को छुपाता है। वहीं, त्वचा पर जेल फाउंडेशन लगाना आसान है। इस मामले में, अपने मेकअप को खत्म करने और पारदर्शी रूप प्राप्त करने के लिए जेल-आधारित नींव का उपयोग करना बेहतर होता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web