Skin Care Tips: शराब पीने के बाद त्वचा का रखें कुछ ऐसे ख्याल, आप भी जानें कैसे...

दिन भर शराब पीने के बाद, त्वचा रूखी हो जाती है, जिसे अक्सर हैंगओवर त्वचा के रूप में जाना जाता है। 
 
Skin Care Tips: शराब पीने के बाद त्वचा का रखें कुछ ऐसे ख्याल, आप भी जानें कैसे...

नई दिल्ली। पीना पसंद है? इसलिए आपको इस बात के प्रति सचेत रहना चाहिए कि यह आपकी त्वचा को कैसे प्रभावित करता है। दिन भर शराब पीने के बाद, त्वचा रूखी हो जाती है, जिसे अक्सर हैंगओवर त्वचा के रूप में जाना जाता है। आपकी त्वचा शराब से रूखी हो जाती है और रूखी और पीली हो जाती है। अल्कोहल त्वचा की सूजन पैदा करके रोसैसिया, सोरायसिस और यहां तक ​​कि मुँहासे सहित त्वचा की समस्याओं को बढ़ा देता है। शराब सूजन को बढ़ावा देती है, जिसके परिणामस्वरूप सूजन, लालिमा और निस्तब्धता होती है। इसके अतिरिक्त, शराब पीने से त्वचा में मुक्त कणों का निर्माण होता है, जो त्वचा को सुस्त और शुष्क रूप देता है। इस त्वचा के इलाज के लिए यहां कुछ विकल्प दिए गए हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इलाज:
बेहतरीन त्वचा देखभाल उत्पादों के साथ अपनी त्वचा का इलाज करें:

सबसे पहले तीन से चार लीटर पानी पीकर हाइड्रेट करें। शराब के सेवन के परिणामस्वरूप एकत्र हुए मुक्त कणों को ग्लूटाथियोन, खट्टे फलों से विटामिन सी की खुराक, या शुद्ध नींबू के शॉट्स जैसे एंटीऑक्सिडेंट की खुराक से बेअसर किया जा सकता है। त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए हाइलूरोनिक एसिड सीरम का उपयोग किया जा सकता है। त्वचा के अवरोधक कार्य को बहाल करने के लिए सेरामाइड-आधारित मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। जब अत्यधिक मात्रा में लालिमा हो, तो एक औषधीय क्रीम जैसे ऑक्सीमेटाज़ोलिन, टैक्रोलिमस या पिमेक्रोलिमस की सिफारिश की जाती है। यदि आप ब्रेकआउट का अनुभव करते हैं, तो सैलिसिलिक एसिड या एज़ेलिक एसिड-आधारित सीरम का उपयोग करें। प्रोबायोटिक्स आपके पेट को साफ करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

इसके अलावा, आप खुद को हाइड्रेट कर सकते हैं:
कुछ पदार्थों में से एक हैंगओवर को रोकने में सबसे बड़ी संभावना पानी है। यदि आप हाइड्रेटेड रहते हैं, तो आपकी त्वचा अपना हाइड्रेशन नहीं खोएगी और आप एक जंगली रात के बाद भी चमकते रहेंगे।

मेकअप एक अच्छा कवर है:
मेकअप आपका आखिरी उपाय है अगर बाकी सब विफल हो जाए। सूजे हुए बैग को छुपाने के लिए आंखों पर स्मोकी लगाएं और होठों को चमक देने के लिए न्यूड करें। एक फ्रेश लुक पाने के लिए, अपने अयाल को खुला रखें या इसे वापस पोनीटेल में खींच लें।

कॉस्मेटिक प्रक्रियाएं जो 2023 में और अधिक लोकप्रिय हो जाएंगी
लोग अपने त्वचा देखभाल उत्पादों में सामग्री के बारे में अधिक सावधान रहेंगे, और बहुत कम या कोई मेकअप नहीं होगा। इसलिए लोग छोटे छिद्रों वाली स्पष्ट, समान रंग की त्वचा की तलाश करेंगे, कोई महीन झुर्रियाँ नहीं होंगी, और कोई दोष नहीं होगा।

यह खबर भी पढ़ें: बहस के बाद पत्नी ने काटा पति का प्राइवेट पार्ट, फिर क्या हुआ उसके साथ, जाने पूरी बात

उपरोक्त न्यूनतम मेकअप या बिना मेकअप उपस्थिति को प्राप्त करने के लिए, माइक्रोनीडलिंग रेडियो फ्रीक्वेंसी, प्लेटलेट समृद्ध प्लाज्मा, लेजर टोनिंग, डर्मा पेन और ऑक्सीजनियो फेशियल जैसे उपचार मांग में होंगे।

30 साल की उम्र तक की छोटी लड़कियां धँसी हुई अंडरआंखों की मरम्मत के लिए फिलर्स और आंखों का चयन करती हैं और जब सौंदर्य प्रक्रियाओं की बात आती है तो युवा दिखती हैं। होठों को बड़ा करने के लिए फिलर्स का उपयोग करके नॉन-सर्जिकल लिप इंजेक्शन और नॉन-सर्जिकल नोज जॉब करना भी आम होगा। जबड़े की अकड़न, टीएमजे दर्द को कम करने और एक चिकनी अंडाकार चेहरे की रूपरेखा प्राप्त करने के लिए बोटॉक्स को बड़े पैमाने पर पेशी में इंजेक्ट करने की भी मांग की जाएगी।

छोटे पुरुष, जिनकी उम्र 30 वर्ष से कम है, अपनी ठोड़ी और जबड़े की रेखा को अधिक परिभाषा देने के लिए फिलर्स का उपयोग करना चुन रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें: Success: इस खूबसूरत लड़की ने मॉडलिंग छोड़ दिया UPSC एग्जाम, पहले ही प्रयास में बनीं IAS

25 से 55 वर्ष के सभी लिंग और आयु वर्ग कोलेजन के टूटने, झुर्रियों और सैगिंग की प्रक्रिया में देरी करने के लिए निवारक उपायों के रूप में प्रोफिलो और वोलाइट जैसे त्वचा बूस्टर इंजेक्शन में रुचि लेंगे। इसके अतिरिक्त, त्वचा बूस्टर त्वचा को नमीयुक्त, चमकदार और कोमल बनाए रखते हैं।

अगली बड़ी चीज TESLA पूर्व का उपयोग करके मांसपेशियों की मजबूती होगी, जो कार्यात्मक चुंबकीय उत्तेजना (FMS) को नियोजित करती है। यह मांसपेशियों को बढ़ाने और बाहों, जांघों और निश्चित रूप से पेट को टोन करने के लिए एक गैर-इनवेसिव तरीका है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web