तकनीक का उपयोग करके अपने अपने रिश्ते को बनाये मजेदार, आप भी जानिए...

तकनीक बिल्कुल भी खराब नहीं है, अगर सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो यह वास्तव में आपके रोमांटिक रिश्ते में एक बड़ी मदद हो सकती है।

 
तकनीक का उपयोग करके अपने अपने रिश्ते को बनाये मजेदार, आप भी जानिए...

नई दिल्ली। हम में से ज्यादातर लोग अक्सर तकनीक पर निर्भर होते हैं और इसकी आलोचना करने में भी जल्दबाजी करते हैं। इस पर हमारी अत्यधिक निर्भरता अक्सर हमें अपने प्रियजनों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने और काम पर पूरी तरह से उपस्थित होने से विचलित करती है। तिथि करने और सामाजिककरण करने के लिए विभिन्न विकल्पों की पेशकश करने वाले ऐप्स के साथ, वास्तविक संबंधों पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होना मुश्किल हो जाता है। लेकिन तकनीक बिल्कुल भी खराब नहीं है, अगर सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो यह वास्तव में आपके रोमांटिक रिश्ते में एक बड़ी मदद हो सकती है।

तकनीक का उपयोग करके अपने साथी के साथ अच्छी यादें बनाने में आपकी सहायता करने के लिए यहां 4 शानदार युक्तियां दी गई हैं

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

अधिक बार संदेश करें :
अपने साथी को एक यादृच्छिक संदेश भेजना, उनके दिन के बारे में पूछना या उन्होंने क्या खाया, यह आपके रिश्ते को बहुत प्रभावित कर सकता है। यह उन्हें प्यार का एहसास कराएगा और आप एक व्यक्ति के रूप में उनके बारे में अधिक जानेंगे और एक मजबूत संबंध बनाएंगे।

सेक्सी तस्वीरें :
अंतरंगता की खाई को पाटने के लिए आप आसानी से प्रौद्योगिकी का उपयोग कर सकते हैं। “आप दोनों की तस्वीरें भेजने से आपके अंतरंग जीवन को मसाला देने और आपको करीब आने में मदद मिलेगी। एक बार जब आप काम से वापस आ जाते हैं, तो आपके पास कुछ रोमांचक होगा और इसके आस-पास की प्रत्याशा केक पर चेरी होगी, ”प्रेरणादायक वक्ता और लेखक देविना कौर कहती हैं।

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

ओटीटी शो देखना :
हां, मूवी डेट्स पर बाहर जाना मजेदार है लेकिन ऑनलाइन ऐसी ढेरों फिल्में उपलब्ध हैं जिन्हें आप एक साथ गले मिलते हुए देख सकते हैं। आप एक ऐसी रात तय कर सकते हैं जब आप दोनों सहज हों और एक आरामदायक रात का आनंद लें।

आभासी तिथियां :
यह उन जोड़ों के लिए है जो लंबी दूरी के रिश्ते में हैं या जहां एक साथी अक्सर यात्रा करता है, वीडियो कॉल उनके लिए एक वरदान है। “आप वस्तुतः रातों की व्यवस्था कर सकते हैं और एक साथ भोजन कर सकते हैं। जब आपके हाव-भाव और आपके साथी की आवाज का मेल होता है, तो आप दूरी के बावजूद उन्हें अपने करीब महसूस करते हैं, ”कौर का कहना है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web