Kareena Kapoor Fitness Tips: करीना कपूर की तरह दिखना है फिट और सुंदर तो हर सुबह करें ये योग...

वेटेड स्क्वैट्स ग्लूट्स को लक्षित करने और शरीर के निचले हिस्से की ताकत बनाने में मदद करने के लिए जाने जाते हैं।

 
Kareena Kapoor Fitness Tips: करीना कपूर की तरह दिखना है फिट और सुंदर तो हर सुबह करें ये योग...

मुंबई। करीना कपूर खान एक फिटनेस उत्साही हैं और वह अपने खेल में शीर्ष पर रहना पसंद करती हैं। इतना ही नहीं, वह अपने प्रशंसकों को कदम बढ़ाने और फिट रहने के लिए प्रेरित भी करती हैं। अपने हालिया वर्कआउट वीडियो में करीना कपूर खान से आग्रह किया, "चलो उठो हर कोई।"

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

वह नियॉन एथलेटिक कपड़ों में वेटेड स्क्वैट्स करती नजर आईं। वेटेड स्क्वैट्स ग्लूट्स को लक्षित करने और शरीर के निचले हिस्से की ताकत बनाने में मदद करने के लिए जाने जाते हैं। उसने अपने एक हाथ में डंबल के साथ स्क्वैट्स किया, जबकि उसने अपने दूसरे हाथ से लोडेड बारबेल को सपोर्ट के लिए पकड़ रखा था। वर्कआउट के साथ दिलजीत दोसांझ की बॉर्न टू शाइन का ऊर्जावान संगीत भी था। "आज सोमवार है। चलो उथो सब लोग। पीएस नेवर विदाउट माई फेवरेट दिलजीत दोसांझ ट्रैक”, उनके वीडियो के साथ टेक्स्ट पढ़ा गया।

यह खबर भी पढ़ें: अनोखी शादी: दो महिलाओं ने एक ही लड़के से कर ली शादी, वजह जानकर आप भी रह जाओगे हैरान

हालाँकि, स्क्वाट एकमात्र व्यायाम नहीं है जिसे वह अपने वर्कआउट में शामिल करती हैं। करीना कपूर खान भी अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए नियमित रूप से योग करती हैं। इससे पहले, उनकी योग प्रशिक्षक, अंशुका परवानी ने करीना के दिल और हड्डियों के लिए जंपिंग जैक, कैट काउ पोज और मेडिटेशन करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था।

अंशुका द्वारा अपलोड किए गए एक अन्य वीडियो में, दिवा को विभिन्न आसनों को अत्यंत समर्पण और ध्यान के साथ करते हुए देखा जा सकता है। यहाँ, वह एक-पैर वाली प्रार्थना मुद्रा, चील मुद्रा और योद्धा मुद्रा आज़माती है।

यह खबर भी पढ़ें: Success: इस खूबसूरत लड़की ने मॉडलिंग छोड़ दिया UPSC एग्जाम, पहले ही प्रयास में बनीं IAS

हर किसी के वर्कआउट रूटीन का हिस्सा होना चाहिए, वह है स्ट्रेच और अंशुका के अनुसार, करीना कपूर खान अधिक लचीलेपन और संतुलन के लिए योगा व्हील की मदद से उन्हें आगे बढ़ाती हैं। योगा व्हील की मदद से स्ट्रेच शरीर के लिए बेहद उपचारात्मक हैं क्योंकि यह मांसपेशियों के तनाव से राहत देता है और शरीर को सहारा देता है जिससे बेहतर मुद्रा में मदद मिलती है।

एक और दिनचर्या जिसे करीना कपूर खान कभी नहीं छोड़ती हैं, वह व्यायाम को एक-पैर वाले आसनों की विविधताओं के साथ मिलाना है जो उन्हें अपने शरीर के संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है। यह पेट और जांघ की मांसपेशियों को टोन करने में भी मदद करता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web