यात्रा के दौरान कैसे रखें अपने कर्ली बालों का ध्यान, आप भी जानिए...

अजीब जलवायु, धूल और प्रदूषण के कारण बालों को स्वस्थ रखना और भी मुश्किल हो जाता है। 

 
यात्रा के दौरान कैसे रखें अपने कर्ली बालों का ध्यान, आप भी जानिए...

नई दिल्ली। घुंघराले बालों को बहुत अधिक रखरखाव और देखभाल की आवश्यकता होती है। यात्रा के दौरान घुंघराले बालों को बनाए रखना मुश्किल हो सकता है। कैरी-ऑन बैग में जगह आम तौर पर प्रतिबंधित होती है, जिससे आपके कर्ल को प्रबंधित करने के लिए आमतौर पर आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी उपकरणों और आपूर्ति को पैक करना चुनौतीपूर्ण हो जाता है। अजीब जलवायु, धूल और प्रदूषण के कारण बालों को स्वस्थ रखना और भी मुश्किल हो जाता है। जब आप यात्रा पर हों तो अपने घुंघराले बालों की देखभाल करने के लिए, कुछ तरकीबें और सुझाव हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं।

1. कंडीशनिंग:
यात्रा के दौरान आपकी त्वचा और बाल रूखे हो सकते हैं। यात्रा करने से पहले, अपने बालों को हाइड्रेशन बूस्ट देने के लिए लीव-इन कंडीशनर या हाइड्रेटिंग उत्पाद का उपयोग करें। लंबी यात्राएं करते समय यह काफी मददगार होता है।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

2. फैलाना:
यदि आप केवल कैरी-ऑन सामान का उपयोग कर रहे हैं या डिफ्यूज़र और ड्रायर के लिए आपके सूटकेस में जगह नहीं है, तो आप पास्ता स्ट्रेनर पैक कर सकते हैं। जब आप पैक करते हैं, तो यह आपके कपड़ों के भीतर या आसपास आसानी से फिट हो जाता है, और आप इसे किसी भी होटल ड्रायर के साथ उपयोग कर सकते हैं।

3. रात की सुरक्षा:
एक साटन स्कार्फ अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी, हल्का होता है, और आपके सूटकेस में बहुत कम जगह लेता है। आप अपने कर्ल को अपने सिर या अपने तकिए के चारों ओर गाँठ कर सकते हैं ताकि उन्हें सुरक्षित रखने के लिए एक साटन तकिए का निर्माण किया जा सके।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

4. हमेशा हाथ में यात्रा किट रखें:
आखिरी मिनट की यात्रा के लिए या जब आप अपने सभी उत्पादों को तीन-औंस की बोतलों में निचोड़ने की कोशिश करने से परेशान नहीं होना चाहते हैं। अपनी आवश्यक बालों की देखभाल की आपूर्ति के साथ यात्रा के लिए उपयुक्त बोतलें भरें। अपने निपटान में पूर्ण वर्गीकरण होने से आप अपने रूप को बदलने में सक्षम होते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि आपके कर्ल उतने ही प्यारे, रेशमी और चमकदार हैं जितने वे घर पर हैं।

5. उचित कटौती करें:
अपने हेयर स्टाइलिस्ट से सैलून में आपके लिए एक कट चुनने के लिए कहें, न कि एक गोल ब्रश और एक फ्लैट लोहे की आवश्यकता होती है। यह आपके बालों की प्राकृतिक संरचना को बनाए रखने में मदद करेगा। यदि आप लंबे समय तक यात्रा करने का इरादा रखते हैं, तो ऐसी शैली चुनें जो बार-बार ट्रिम किए बिना विकसित हो सके।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web