बर्फ के टुकड़े से कैसे रख सकते हैं चेहरे के स्किन का ख्याल, आप भी जानिए...

गर्मियों के दौरान हमारी त्वचा कई तरह से प्रभावित होती है जैसे कि सुस्ती, सूखापन, दाग-धब्बे, खुले रोमछिद्र, असमान त्वचा टोन और उम्र बढ़ने के लक्षण भी।

 
बर्फ के टुकड़े से कैसे रख सकते हैं चेहरे के स्किन का ख्याल, आप भी जानिए...

डेस्क। आइस ऑन फेस हैक: हम सभी चाहते हैं कि इस गर्मी में हमारे शरीर थोड़ा आसान महसूस करें और ताजा, ठंडा और हाइड्रेटिंग महसूस करें। तो, कुछ ठंडी बर्फ के साथ इसे करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है? जी हां, आजमाएं यह सुपर कूल और मजेदार हैक जो हमेशा से 'घर के नुस्के' रहा है। कुछ ठंडा पेय पीते समय, यह गर्मियों में स्वर्ग जैसा लगता है, जरा सोचिए कि बर्फ हमारी त्वचा के लिए क्या कर सकती है। गर्मियों के दौरान हमारी त्वचा कई तरह से प्रभावित होती है जैसे कि सुस्ती, सूखापन, दाग-धब्बे, खुले रोमछिद्र, असमान त्वचा टोन और उम्र बढ़ने के लक्षण भी। कुल मिलाकर हमारा चेहरा बेजान और बेजान सा लगता है। इसलिए स्किन आइसिंग फेशियल बचाव में आया है। इस लेख में हम आपको चेहरे पर बर्फ के टुकड़े लगाने के 5 फायदे बताने जा रहे हैं और यह आपकी त्वचा के लिए क्या चमत्कार कर सकता है। बर्फ के टुकड़ों को एक तौलिये और कपड़े से लपेटें और फिर उन्हें अपनी त्वचा पर लगाएं। हालांकि बर्फ को सीधे चेहरे पर लगाना संभव है, लेकिन सलाह दी जाती है कि आप ऐसा करने से बचें। 

बर्फ के टुकड़े चेहरे पर लगाने के फायदे :

मुंहासों को दूर करता है : 
क्या आप जानते हैं कि आइसिंग करने से मुंहासे भी कम हो सकते हैं? अच्छी तरह से आपकी त्वचा पर बर्फ का उपयोग स्वाभाविक रूप से ब्रेकआउट, अवांछित झाइयों को कम कर सकता है और दाग-धब्बों, खराश को कम करने में मदद कर सकता है और चमकदार चमक देने में भी मदद कर सकता है।

यह खबर भी पढ़ें: इस गांव के लोगों और पशु- पक्षियों की आंखें तो हैं लेकिन कुछ देख नहीं पाते, जानिए क्यों ?

रक्त परिसंचरण में सुधार करने में मदद करता है : 
सुबह सबसे पहले अपने चेहरे पर बर्फ लगाने से वास्तव में रक्त परिसंचरण में सुधार हो सकता है और आपके चेहरे पर तुरंत चमक भी आ सकती है। यह त्वचा पर आराम और सुखदायक प्रभाव भी देता है।

फुफ्फुस कम करता है : 
चेहरे पर बर्फ लगाने से वास्तव में पफपन या सूजी हुई आंखों को कम करने में मदद मिल सकती है. सूजी हुई आंखें मुख्य रूप से अपर्याप्त नींद और अत्यधिक आंखों के तनाव के कारण होती हैं। बर्फ के हाइड्रेटिंग गुण सूजन को कम करने और सूजी हुई आंखों को गायब करने में मदद कर सकते हैं।

बड़े छिद्रों को कम करता है : 
त्वचा पर बड़े छिद्रों की उपस्थिति गंदगी और ब्लैकहेड्स का कारण बन सकती है जो आपकी त्वचा की टोन को सुस्त बना सकती है। यहीं पर आइस फेशियल काम आता है। यह खुले रोमछिद्रों को छोटा करने और उनके लुक को कम करने का एक अच्छा तरीका है। बर्फ एक प्राकृतिक टोनर के रूप में काम करता है, जिससे चेहरे पर अत्यधिक तेल का उत्पादन कम हो जाता है।

यह खबर भी पढ़ें: बैलगाड़ी में सवार बरातियों संग पालकी से ससुराल पहुंचा दूल्हा, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है : 
मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे को 5 मिनट के लिए बर्फीले पानी की कटोरी में डुबोएं। इसके बाद अपने चेहरे को एक साफ तौलिये से थपथपा कर सुखा लें। उसके बाद अपना मेकअप रूटीन शुरू करें और आप देखेंगे कि आपका मेकअप सामान्य से अधिक समय तक टिका रहेगा। मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे को एक कटोरी बर्फीले पानी में 5 मिनट के लिए रखें। इसके बाद अपने चेहरे को एक साफ तौलिये से थपथपा कर सुखा लें। उसके बाद अपना मेकअप रूटीन शुरू करें, और आप देखेंगे कि आपका मेकअप सामान्य से अधिक समय तक चलेगा। अधिकांश मॉडल और अभिनेत्रियों द्वारा इस बुनियादी लेकिन सफल रणनीति का उपयोग किया जाता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web