Best Places To Visit In 2023: इस नए साल में घूमने के लिए कुछ बेहतरीन जगहें, आप भी जानें...

चिंता न करें, 2023 आपके लिए नई जगहों को देखने का साल हो सकता है। 
 
Best Places To Visit In 2023: इस नए साल में घूमने के लिए कुछ बेहतरीन जगहें, आप भी जानें...

नई दिल्ली। नया साल लगभग साल है। लॉकडाउन के दो आंसुओं के बाद, 2022 एक ऐसा साल था जहां दुनिया फिर से खुल गई। और इस आजादी का जश्न मनाने के लिए नई जगहों पर जाने से बेहतर तरीका क्या हो सकता है? जबकि कई खोजकर्ता और यात्री अलग-अलग जगहों पर घूमते रहे, दूसरों को शायद समय नहीं मिल पाया। तो, चिंता न करें, 2023 आपके लिए नई जगहों को देखने का साल हो सकता है। और आपको वर्ष के लिए यात्राओं की योजना बनाने में मदद करने के लिए, हमारे पास कुछ वैश्विक पर्यटन स्थलों का पता लगाने के लिए कुछ सुझाव हैं।

विज्ञापन: जयपुर में निवेश का अच्छा मौका JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 3.21 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

a

एंटाल्या, तुर्की
एंटाल्या दुनिया के सबसे प्राचीन स्थलों के लिए जाना जाता है, और समुद्र तटों के पास इसके कुछ बेहतरीन रिसॉर्ट हैं। सस्ते रहने के विकल्प और पॉकेट-फ्रेंडली सड़कों के साथ-साथ गर्म स्थलों को पसंद करने वाले पर्यटक यहां अपना समय बिताना पसंद करेंगे। यिवली मिनारे मस्जिद, द हार्बर, कैलीसी, और पेर्ग हैड्रियन गेट के साथ प्राचीन स्थल और खंडहर शहर के दर्शनीय स्थल हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ब्राजील : मॉडल को 9 में से 5 पत्नियों ने दिया तलाक, 4 लड़कियां होते हुए फिर शादी का बना रहा मन

लुसाने जिनेवा झील के तट पर एक मध्यकालीन शहर है। शहर पर कभी रोमनों का कब्जा था, और आल्प्स का लुभावना दृश्य आपको संस्कृति-समृद्ध इतिहास और प्राकृतिक सुंदरता दोनों प्रदान करता है। सौवाबेलिन टॉवर से अविश्वसनीय शहर-शीर्ष दृश्य देखना न भूलें।

b

सिएम रीप, कंबोडिया
जबकि भारत हिंदू पौराणिक कथाओं और इसके आसपास की समृद्ध संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है, कंबोडिया के अंगकोर वाट और अन्य मंदिर उदाहरण हैं कि हिंदू विरासत सीमाओं से सीमित नहीं है। बैकपैकर पार्टी पैड से लेकर हिप होटल, वाइन और डाइन विकल्प और सांस्कृतिक स्थलों तक सब कुछ, सिएम रीप आधुनिक और रूढ़िवादी दर्शकों दोनों के लिए एक गंतव्य है।

यह खबर भी पढ़ें: OMG: 83 साल की महिला को 28 साल के युवक से हुआ प्यार, शादी के लिए विदेश से पहुंची पाकिस्तान

c

शिमला, भारत
और अगर आप अपनी सूची में एक देसी गंतव्य चाहते हैं, तो आप शिमला का पता लगा सकते हैं। एक कारण है कि शिमला को "पहाड़ियों की रानी" के रूप में जाना जाता है। यह उन पर्वतीय स्थलों में से एक है जहां साल के किसी भी समय जाया जा सकता है। जबकि गर्मियों के दौरान चारों ओर हरे-भरे हरियाली के साथ तापमान अधिक सहनीय होता है, जो लोग बर्फबारी और सफेद बर्फ से ढके पहाड़ों को पसंद करते हैं वे सर्दियों के दौरान यहां आ सकते हैं। यदि आप शिमला की यात्रा की योजना बना रहे हैं तो शहर में प्रसिद्ध माल रोड और वाइल्डफ्लावर हॉल अवश्य जाएँ।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web