Beauty & Fashion: शाकाहारी स्किनकेयर रूटीन के अनगिनत फायदे, आप भी जानें...

आप अपने शाकाहारी स्किनकेयर रूटीन से भ्रमित हैं और आरंभ करने के लिए सुझावों की आवश्यकता है।
 
Beauty & Fashion: शाकाहारी स्किनकेयर रूटीन के अनगिनत फायदे, आप भी जानें...

डेस्क। Veganism ने दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की है। और यह न केवल भोजन और पेय पदार्थों बल्कि सौंदर्य प्रसाधनों को भी घेरता है। यही कारण है कि बाजार में कई शाकाहारी और क्रूरता मुक्त त्वचा देखभाल उत्पाद उपलब्ध हैं। वेगन स्किनकेयर उत्पादों का उपयोग करने वाले इसके अविश्वसनीय लाभों से अच्छी तरह परिचित हैं। और आज इस तरह की बढ़ती मांगों के साथ, विभिन्न ब्रांड शाकाहारी और क्रूरता मुक्त उत्पाद पेश करते हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

यदि आप अपने शाकाहारी स्किनकेयर रूटीन से भ्रमित हैं और आरंभ करने के लिए सुझावों की आवश्यकता है। इसके लाभों के साथ, इस शाकाहारी स्किनकेयर रूटीन को देखें। एक शाकाहारी स्किनकेयर रूटीन नियमित की तरह ही है।

चेहरे की सफाई
चेहरे की सफाई किसी भी स्किनकेयर रूटीन का आधार या आधार है। यह आपकी त्वचा के रोमछिद्रों से दिन भर जमा होने वाली गंदगी और तेल को हटाता है। और इसके बाद ही, आपकी त्वचा अन्य त्वचा देखभाल दिनचर्या को पूरी तरह से अवशोषित कर सकती है।

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

अगर आप वीगन फेस वॉश से अपना चेहरा साफ करते हैं, तो इसे दिन में दो बार करें, एक बार जागने के बाद और दूसरा रात को सोने से पहले।

छूटना
आपकी त्वचा की सतह से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए छूटना आवश्यक है। यह आपकी त्वचा को कोमल, चमकदार और स्वस्थ बनाता है। नमक, बांस या बेंटोनाइट क्ले के साथ शाकाहारी उत्पाद एक्सफ़ोलीएटर्स का उपयोग करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे त्वचा पर कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया नहीं होती है।

यह खबर भी पढ़ें: महिला के हुए जुड़वां बच्चे, DNA Test में दोनों के पिता अलग, क्या कहना है मेडिकल साइंस का?

toning
एक और कदम है टोनिंग, जो त्वचा के छिद्रों को कसने में मदद करता है ताकि गंदगी, धूल और मेकअप त्वचा में गहराई तक न रिसें। टोनर के लिए, कई उत्पाद उपलब्ध हैं, लेकिन गुलाब जल जैसे प्राकृतिक अवयवों को चुनें जो एक स्वस्थ पीएच संतुलन बनाए रखने में मदद करते हैं।

सीरम
लोग आमतौर पर सीरम का उपयोग करने के इस चरण को छोड़ देते हैं क्योंकि वे इसे टोनर या मॉइस्चराइज़र के समान मानते हैं और इसका उपयोग करना नहीं जानते हैं। लेकिन सीरम एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्वचा देखभाल कदम है, दोनों शाकाहारी और नियमित त्वचा देखभाल दिनचर्या में। सीरम में अत्यधिक केंद्रित हाइड्रेटिंग तत्व होते हैं जो त्वचा के प्राकृतिक मॉइस्चराइजर को बंद करने में मदद करते हैं। यह सफाई के बाद और मॉइस्चराइज करने से पहले सबसे अच्छा काम करता है।

यह खबर भी पढ़ें: जब लाखों का मालिक निकला दिव्यांग भिखारी! ...तो सच जानकर ये महसूस किया शख्स ने

मॉइस्चराइज़र
इन सभी चरणों के बाद, आपको सब कुछ बंद करने के लिए कुछ चाहिए। यहीं से मॉइस्चराइजर आता है। यह सभी स्किनकेयर रूटीन में बहुत आवश्यक है और इसे मौलिक हिस्सा माना जाता है। बाजार में, कई शाकाहारी मॉइस्चराइज़र हैं जिन्हें आप अपनी त्वचा के प्रकार के आधार पर चुन सकते हैं।

फेस रोलर
पफपन को कम करने और अपनी त्वचा को आराम देने के लिए मालिश के लिए शाकाहारी फेस रोलर का उपयोग करें। आप इसका जितना बेहतर उपयोग करेंगे, आप परिणामों से उतने ही अधिक संतुष्ट होंगे।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web