झारखंड में कम नंबर आए तो शिक्षक को बांधकर पीटा, पिटाई का वीडियो किया लाइव

डीडीसी ने कहा कि कारण कुछ भी हो लेकिन शिक्षक और अन्य लोगों की पिटाई करने का मामला गंभीर है। 

 
झारखंड में कम नंबर आए तो शिक्षक को बांधकर पीटा, पिटाई का वीडियो किया लाइव

रांची। झारखंड के दुमका में अनुसूचित जनजाति आवासीय उच्च विद्यालय गोपीकांदर के 11 छात्र फेल हो गए। इसी से गुस्साए छात्र सोमवार को ग्रुप बनाकर स्कूल के टीचर कुमार सुमन और क्लर्क सोनेराम चौड़े के पास पहुंचे और प्रैक्टिकल में दिए गए नंबर की पूछताछ करने लगे। वे पेपर दिखाए जाने की जिद कर रहे थे। पेपर दिखाने से इनकार किए जाने पर छात्र बेकाबू हो गए और दोनों के साथ धक्का-मुक्की करने लगे। उस वक्त मौके पर स्कूल के चपरासी अचन्तु मल्लिक भी मौजूद थे। गुस्साए छात्रों ने इन तीनों को स्कूल परिसर के एक आम के पेड़ से बांध दिया और पिटाई की। दरअसल झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने 26 अगस्त को 9वीं क्लास का रिजल्ट जारी किया था, जिसमें 11 छात्र फेल हो गए।


यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

इस मामले में दुमका के उप विकास आयुक्त (DDC) ने कहा कि इसकी जांच जिला कल्याण पदाधिकारी और गोपीकांदर के बीडीओ करेंगे। साथ ही स्टूडेंट्स के आरोप की भी जांच की जाएगी।​​​​ डीडीसी ने कहा कि कारण कुछ भी हो लेकिन शिक्षक और अन्य लोगों की पिटाई करने का मामला गंभीर है। उन्होंने आगे कहा कि इसमें दोषी छात्रों को चिन्हित किया जा रहा है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

तो वही स्टूडेंट्स का आरोप है कि टीचर ने जानबूझकर उन्हें कम नंबर दिए, जिसकी वजह से वे फेल हो गए। इसी बात से नाराज छात्रों ने टीचर, क्लर्क और चपरासी को स्कूल के ही आम के पेड़ में रस्सी से बांधा और जमकर पीटा। छात्रों ने इस पूरी घटना का फेसबुक लाइव भी किया है। वीडियो सामने आने के बाद डीडीसी ने मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। बाद में टीचर की रिक्वेस्ट पर छात्रों ने उन्हें छोड़ दिया।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web