मधुर भंडारकर की 'India Lockdown' का IFFI 2022 में वर्ल्ड प्रीमियर, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

लॉकडाउन के चलते लोगो को अपनी आजीविका चलाने के लिए किन-किन संघर्षो का सामना करना पड़ा, इंडिया लॉकडाउन उन्ही सब लोगो और संघर्षो की मर्म स्पर्शी कहानी है। 
 
मधुर भंडारकर की 'India Lockdown' का IFFI 2022 में वर्ल्ड प्रीमियर, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

मुंबई। फिल्मकार मधुर भंडारकर की आगामी फिल्म, इंडिया लॉकडाउन, जो कोरोना महामारी के दौरान आतंरिक लॉक-डाउन पर आधारित है, अब रिलीज़ होने पहले, इसका प्रीमियर इफ्फी गोवा में आगामी 21 नवंबर को होगा। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

लॉकडाउन के चलते लोगो को अपनी आजीविका चलाने के लिए किन-किन संघर्षो का सामना करना पड़ा, इंडिया लॉकडाउन उन्ही सब लोगो और संघर्षो की मर्म स्पर्शी कहानी है। अपने सोशल मीडिया पर फिल्म का पोस्टर और प्रीमियर की न्यूज़ शेयर करते हुए, मधुर ने लिखा, "फिल्म #इंडियालॉकडाउन के प्रीमियर की घोषणा करते हुए गर्व और सम्मानित महसूस कर रहा हूं, @IFFIGoa में 21 नवंबर को"

यह खबर भी पढ़ें: लंदन से करोड़ों की ‘बेंटले मल्सैन’ कार चुराकर पाकिस्तान ले गए चोर! जाने क्या है पूरा मामला?

हाल ही में इस फिल्म का टीजर रिलीज किया गया है। फिल्म में श्वेता बसु प्रसाद, अहाना कुमरा, प्रतीक बब्बर, साईं तम्हंकर और प्रकाश बेलावाड़ी जैसे कलाकारो ने काम किया है। सच्ची घटनाओं से प्रेरित, फिल्म चार समानांतर कहानियों और भारत के लोगों पर COVID-19 महामारी के नतीजों को दर्शाती है। टीजर की शुरुआत में बताया जा रहा है कि भारत सरकार की ओर से 21 दिनों के लिए देश भर में लॉक डाउन लगा दिया है। टीजर के दूसरे हिस्से में प्रवासी मजदूरों को दिखा गया है, जो लॉकडाउन लग जाने के कारण दूसरे शहरों में फंसे हुए हैं और अपनी आजीविका चलाने के लिए जूझते हुए नजर आ रहे हैं।  

यह खबर भी पढ़ें: विदाई के समय अपनी ही बेटी के स्तनों पर थूकता है पिता, फिर मुड़वा देता है सिर, जानें क्यों?

बता दें कि इंडिया लॉकडाउन की कहानी दिल्ली, मुंबई जैसे महानगर में काम की खातिर आने वाले प्रवासी मजदूरों के इर्द-गिर्द घूमती हुई दिखाई देगी, जो महामारी के चलते शहरों से पैदल ही पलायन करने लगे थे। इस फिल्म में प्रतीक बब्बर और श्वेताबसु प्रसाद मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं।

मधुर भंडारकर और डॉ. जयंतीलाल गड़ा ने मिल कर इस फिल्म को बनाया है। ये फिल्म अगले महीने 2 दिसंबर, 2022 को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी, लेकिन उससे पहले फिल्म का प्रीमियर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ इंडिया - इफ्फी में होगा।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web