इरफ़ान खान से जब दिव्या दत्ता ने उठवाया फेंका हुआ गिलास, ऐसा क्या हुआ था?

 
divya dutta.webp

एक्ट्रेस दिव्या दत्ता शुक्रवार को साहित्य 2022 में मंच पर थीं। उनकी नई किताब आ रही है 'द स्टार्स इन माय जर्नी'। दिव्या ने इसमें उन सितारों के बारे में लिखा है, जिनसे उनकी मुलाकात फिल्मी सफर में हुई। उन्होंने शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और इरफ़ान खान से जुड़े मजेदार किस्से भी सुनाए।

नई दिल्ली। दिव्या दत्ता बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेज में से हैं जिनके किरदार लोगों की याद में ताजा रहते हैं। नेशनल अवार्ड जीतने वालीं दिव्या दत्ता एक ऑथर भी हैं। उनकी किताब 'द स्टार्स इन माय स्काई' इसी साल आई है और अपनी किताब पर बात करने के लिए वो साहित्य 2022 में मौजूद थीं। 

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

अपनी किताब पर बात करते हुए दिव्या ने कहा कि वो इसलिए राइटर बनीं क्योंकि उन्हें लगा कि उनके पास कहने के लिए कुछ किस्से हैं। दिव्या ने इस किताब में उन बॉलीवुड स्टार्स के बारे में अपनी यादें शेयर की हैं, जिनसे वो अपनी फिल्मी सफर में मिलीं और जिन्होंने उनपर अपना असर छोड़ा। दिव्या ने बताया कि जहां शाहरुख खान को वो 'फौजी' टीवी सीरियल के समय से फॉलो करती थीं, वहीं इरफ़ान खान के साथ 4 फ़िल्में करने के लिए खुद को खुशकिस्मत मानती हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: बेटी से मां को दिलाई फांसी, 13 साल तक खुद को अनाथ मानती रही 19 साल की बेटी, जाने क्या था मामला

भरी भीड़ के बीच दिल्ली में शाहरुख से मिलना
दिव्या ने बताया कि शाहरुख खान से उनकी पहली मुलाक़ात के प्रोड्यूसर में ऑफिस में हुई जहां वो अपना पोर्टफोलियो लेकर गई थीं। उन्होंने बताया, 'मैं सीढ़ियों से उतर रही थी और कोई एक इंसान फ़टाफ़ट सीढ़ियों से चढ़ रहा था। मेरी पोटली गिर गई। और मैंने देखा कि अरे ये तो शाहरुख हैं।' दिव्या ने बाते कि इसके बाद से वो वेट करती थीं कि कभी शायद शाहरुख के साथ काम करने का मौका मिले। 

दिव्या ने बताया कि इसके बाद उनके एक दोस्त ने बताया कि शाहरुख 'दिल से' नाम से एक फिल्म कर रहे हैं और उन्हें ट्राई करना चाहिए। जब उन्होंने पूछा कि शाहरुख से मुलाकात कैसे होगी तो उनके दोस्त ने कहा कि वो इसके लिए अरेंजमेंट कर देंगे और दिव्या बस कनॉट प्लेस पहुंचकर खड़ी हो जाएं। दिव्या ने कहा कि वो खचाखच भरे कनॉट प्लेस में पहुंचकर खड़ी हो गईं, लेकिन उन्होंने देखा कि शाहरुख तो शूट कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, 'मैंने सोचा चलती हूं तभी भीड़ में से दो तीन सिक्योरिटी वाले आए और बोले- 'एक्सक्यूज मी, आप दिव्या हैं? आइए आपको शाहरुख सर ने बुलाया है।'

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

इसके आगे शाहरुख से अपनी मुलाक़ात बताते हुए दिव्या ने बताया, 'सब मुझे घूरकर देख रहे, एक जीप में बैठे थे शाहरुख और लोग उसपर अपने हाथ मार रहे थे। उन्होंने फिल्मी स्टाइल में हाथ बाहर निकाला और मुझे जीप में बुलाया। उन्होंने पूछा कि चाय पियोगी। फिर उन्होंने पूछा कि मैं किसलिए आई हूं। तो मैंने कहा कि मुझे दिल से में काम करना है।' दिव्या ने कहा कि फिर उन्हें 'दिल से' के डायरेक्टर मणिरत्नम का फोन आया और उन्होंने कहा कि तुम्हारी शक्ल मनीषा कोइराला से बहुत ज्यादा मिलती है इसलिए फिल्म में नहीं ले सकता। 

दिव्या ने बताया कि भले उन्हें 'दिल से' में काम नहीं मिला, मगर उन्हें ये बात बहुत प्यारी लगी कि इतने बड़े स्टार शाहरुख ने अपना वादा याद रखा। हालांकि, बाद में दिव्या को 'वीर जारा' में शाहरुख के साथ काम करने का भी मौका मिला। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

इरफ़ान से हुई एक्टिंग वाली होड़
दिव्या ने बताया कि इरफ़ान खान उन्हें एक खास किस्से से याद हैं। इरफ़ान के साथ वो अपनी पहली फिल्म कर रही थीं और एक सीन में 'मकबूल' एक्टर ने अपनी इम्प्रोवाइजेशन से उन्हें हैरान कर दिया। दिव्या ने बताया, 'मैं एक मराठी रोल कर रही थी, मैं नई थी और नई भाषा भी सीख रही थी। मुझे उनसे गिलास छीनकर फेंकना था। उन्होंने गिलास देने की बजाय फेंक दिया। मैं हैरान हो गई कि ये ऐसे तो नहीं था, ऐसा क्या हुआ। लेकिन उनका एक्सप्रेशन ऐसा था कि मुझे रियेक्ट करना था। मैंने उनसे गिलास उठवाए और उन्हें दरवाजे से बाहर किया। उन्होंने कहा 'आपसे मिलकर अच्छा लगा, अब टक्कर मिली।'

दिव्या ने आगे कहा कि इरफ़ान को ये समझ आ गया था कि वो उन्हें पुश करके बेहतरीन सीन करवा सकते हैं। उन्होंने कहा, 'इरफ़ान को पता था कि वो कर लेगी। अगर उन्हें पता होता कि वो नहीं कर पाएगी तो वो नहीं करवाते'। 

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

साहित्य 2022 के मंच पर ही दिव्या ने यह भी बताया कि अमिताभ बच्चन उनके लिए एक्टिंग में आने की इन्स्पोरेशन थे। बच्चन साहब को स्क्रीन पर देखकर उन्हें लगा  था कि 'या जो भी हैं, मुझे वही लाइफ जीनी है, जो ये जी रहे हैं।'

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web