ये है मौत का खेल! गेम में मरे तो असली जिंदगी में भी मिलेगी मौत, खेलने से पहले सोचेंगे हजार बार

 
oculus headset

Luckey ने 2017 में Oculus छोड़ दिया था और Anduril Industries शुरू की थीं। तब उन्होंने कहा था कि वो NerveGear के रियल लाइफ वर्जन पर काम कर रहे हैं और आधे रास्ते पहुंच गए हैं।

नई दिल्ली। अगर आप गेमर हैं और आपको हर समय गेमिंग करना पसंद है तो आज जो खबर हम आपको दे रहे हैं वो आपको सदमे में डाल सकती है। दरअसल, वर्चुअल रिएलिटी फर्म Oculus के फाउंडर ने दावा किया है उन्होंने एक ऐसा हेडसेट बनाया है जो आपकी रियल लाइफ में मार देगा अगर आप गेम में मर जाते हैं। Palmer Luckey ने कहा है कि यह डिवाइस एक जापानी नॉवल Sword Art Online से प्रेरित है। इस नॉवल की कहानी की बात करें तो इसमें कुछ प्लेयर्स होते हैं जो एक ऑनलाइन रोल प्ले गेम है जिसमें अगर वो गेम में मर जाते हैं तो वो असली जिंदगी में भी अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं। इसमें ये सभी प्लेयर NerveGear हेडसेट पहनते हैं।

विज्ञापन: "जयपुर में निवेश का अच्छा मौका" JDA अप्रूव्ड प्लॉट्स, मात्र 4 लाख में वाटिका, टोंक रोड, कॉल 8279269659

इन्होंने कहा कि इसमें एक ही परेशानी है कि यह गेम को एकदम असली जैसा फील कराता है। लेकिन जब तक खतरा असली न लगे तब तक मजा नहीं आता है। असली खतरा ही आपको और गेम में हर दूसरे व्यक्ति को वास्तविक महसूस करा सकता है। Luckey ने 2017 में Oculus छोड़ दिया था और Anduril Industries शुरू की थीं। तब उन्होंने कहा था कि वो NerveGear के रियल लाइफ वर्जन पर काम कर रहे हैं और आधे रास्ते पहुंच गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ऐसा गांव जहां बिना कपड़ों के रहते हैं लोग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

जब भी गेम खत्म हो जाता है और गेम ओवर की स्क्रीन आ जाती है तो अचानक फायर होता है और यूजर का ब्रेन उड़ा दिया जाता है। इनका कहना है कि एक परफेक्ट VR को पूरी तरह से बनने के लिए कुछ समय लग सकता है। यह अभी परफेक्ट नहीं है। इस हेडसेट में तीन विस्फोटक चार्ज लगाए गए हैं, जो सीधे प्लेयर के सर के ऊपर स्थित हैं। जैसे ही रेड स्क्रीन नजर आती है तो नैरो-बैंड फोटोसेंसर एक दूसरे से जुड़ जाते हैं। हालांकि, चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस हेडसेट का केवल एक ही वर्जन उपलब्ध है। यह लोगों को नहीं बेचा जा रहा है। उम्मीद की जा सकती है को यूजर्स के लिए इसे भविष्य में उपलब्ध कराया जाए।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web