Raju Srivastav Passes Away : मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का का निधन, 58 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

बीते 41 दिन से वेंटिलेटर पर मौत से जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव ने आज अपने प्राण त्याग दिए हैं। 

 
Raju Srivastava

नई दिल्ली। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन हो गया। बता दें कि 10 अगस्त को जिम में कसरत के दौरान राजू को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था। बीते 41 दिन से वेंटिलेटर पर मौत से जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव ने आज अपने प्राण त्याग दिए हैं। राजू श्रीवास्तव के मौत की खबर सामने आने के बाद से ही पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है।


राजू श्रीवास्तव के निधन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई दिग्गज हस्तियों ने दुख जताया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल में शामिल कई मंत्रियों ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख व्यक्त किया है।


यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

राजू के निधन से दुखी हैं राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजू के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है। वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ।ॐ शान्ति!


राजू श्रीवास्तव का ब्रेन फंक्शन नहीं कर रहा था
डॉक्टर्स ने ये जानकारी दी थी कि राजू श्रीवास्तव का ब्रेन फंक्शन नहीं कर रहा है। जब तक ब्रेन फंक्शन नहीं करता तब तक वो होश में नहीं आ सकते थे। लोग उनके लिए लगातार प्रार्थना कर रहे थे। एक बार उनके होश में आने की खबरें भी सामने आई थीं लेकिन ये सब महज अफवाहें थीं। 

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

कॉमेडी स्ट्रगल पर की थी बात
एक इंटरव्यू में राजू ने कॉमेडी शोज को लेकर कहा था, 'जब मैं मुंबई आया था तब लोग कॉमेडियन को ज्यादा कुछ नहीं समझते थे। उस वक्त तो जोक्स जॉनी वॉकर से शुरू होकर जॉनी वॉकर तक खत्म हो जाती है। उस वक्त स्टैंड अप कॉमेडी की कोई जगह नहीं होती थी तो तब जो जगह मुझे चाहिए थी वो मिली नहीं।'

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web