REVIEW EK PAHELI LEELA : दर्शको के लिए पहेली बनी लीला

 

मुंबई। बॉबी खान द्वारा पहली बार डायरेक्ट फिल्म म्यूजिकल थ्रिलर 'एक पहेली लीला' में सनी लियोन पहली बार दोहरे अवतार में दिख रही हैं। उनके साथ रजनीश दुग्गल, मोहित अहलावत, राहुल देव और जय भानुशाली भी अहम भूमिका में हैं। आइए सबसे पहले जान लेते हैं की क्या है कहानी इस फिल्म की।

मीरा (सनी लियोन ) जो लंदन की  मॉडल है उसे फोटोशूट के लिए राजस्थान जाना होता है और वहां मुलाकात होती है राज घराने के कुंवर रणवीर सिंह (मोहित अहलावत) से. दोनों के बीच इश्क परवान चहता है लेकिन पूर्व जनम की लीला (सनी लियोन) को खोजता हुआ करन (जय भानुशाली) भी राजस्थान पहुंच जाता है और वहीं अलग-अलग घटनाक्रम होते जाते हैं। कभी लीला और श्रवण (रजनीश दुग्गल) की कहानी, तो कभी रणवीर सिंह और उसके भाई बिक्रम (जस अरोड़ा) के बीच का मतभेद। इसके अलावा फिल्म में बड़े मूर्तिकार भैरव के किरदार में दिखते हैं अभिनेता राहुल देव फिल्म का क्लाइमेक्स काफी दिलचस्प है।

पहली बार फिल्म डायरेक्शन करते हुए बॉबी खान ने बेहतरीन लोकेशंस चुनी हैं। लीड रोल में अपनी चौथी फिल्म कर रही सनी लियोन ने काफी मेहनत की है जो कि परदे पर भी साफ नजर आती है। वहीं बाकी किरदारों रजनीश दुग्गल, मोहित अहलावत, राहुल देव, जय भानुशाली ने भी अपने काम को शत प्रतिशत निभाया है. फिल्म में कुछ इंटीमेट सींस भी हैं जो की युवाओं को लुभा सकते हैं लेकिन कहानी काफी पुरानी लगती है जिससे शायद ही आज का युवा खुद को कनेक्ट कर सके. फिल्म काफी लम्बी लगती है। बॉबी खान किरदारों को स्थापित करने में ज्यादा वक्त लगा देते हैं. फिल्म छोटी होती तो और बेहतर हो सकती थी।

फिल्म में गानों की लिस्ट भी काफी है लेकिन डायरेक्टर की सराहना करनी होगी क्योंकि उन्होंने हर एक गाने की सीमा को बेहद अच्छे ढंग से निर्धारित किया है और जिसकी वजह से कहानी का क्रम बना रहता है। फिल्म में सनी लियोन द्वारा पहने गए परिधान भी काफी रोचक हैं और बेस्ट कॉस्ट्यूम के लिए साल के अवार्ड्स में यह फिल्म नॉमिनेट जरूर होगी। तो अगर आप सनी लियोन के दीवाने हैं तो ही यह फिल्म आपके लिए बनी है क्योंकि पुनर्जन्म पर आधारित ये कहानी आपको ऐसा कुछ भी नया नहीं देने वाली है जो आपको लुभा सके, वास्तविकता से काफी परे है 'एक पहेली लीला' ।

From around the web