National Cinema Day 2022: 23 सितंबर को मात्र 75 रुपये में मिलेगा फिल्म देखने का मौका, जानें कैसे...

दिलचस्प बात यह है कि नियमित दिनों में, किसी भी थिएटर में मूवी टिकट की कीमत 300 से 500 रुपये के बीच होती है। 

 
National Cinema Day

नई दिल्ली। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MIA) 23 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मना रहा है। इस आयोजन को मनाने के लिए, MAI देश में 4000 स्क्रीन पर केवल 75 रुपये में मूवी टिकट दे रहा है। पहले राष्ट्रीय सिनेमा दिवस 16 सितंबर को मनाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन इसे टाल दिया गया। दिलचस्प बात यह है कि नियमित दिनों में, किसी भी थिएटर में मूवी टिकट की कीमत 300 से 500 रुपये के बीच होती है। और यदि आप प्रीमियम और रेक्लाइनर सीटों का विकल्प चुनते हैं, तो आपसे 1,000 रुपये से 1,500 रुपये के बीच शुल्क लिया जाएगा। लेकिन सिनेमा दिवस पर एक फिल्म के लिए 75 रुपये की बड़ी पेशकश अक्सर फिल्म देखने वालों के लिए एक बड़ी दावत है।

एमएआई ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर प्रस्ताव के बारे में भी पोस्ट किया और लिखा, "मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) और भारत भर के सिनेमा, राष्ट्रीय सिनेमा को चिह्नित करने के लिए 75 रुपये के जश्न में प्रवेश मूल्य के साथ फिल्मों में एक दिन बिताने के लिए फिल्म देखने वालों का स्वागत करते हैं। दिन। राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पहले 16 सितंबर को आयोजित करने की घोषणा की गई थी। हालांकि, विभिन्न 'हितधारकों' के अनुरोध पर और भागीदारी को अधिकतम करने के लिए, अब यह 23 सितंबर को आयोजित किया जाएगा।"

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मिराज, सिटीप्राइड, एशिया, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, वेव, एम2के, और डेलाइट सहित मल्टीप्लेक्स समारोह में शामिल हो गए हैं और वर्तमान में 75 रुपये में चल रही फिल्मों के लिए मूवी टिकट की पेशकश कर रहे हैं।

75 रुपये में ऑनलाइन टिकट कैसे बुक करें :
- मल्टीप्लेक्स की वेबसाइट पर जाएं, जैसे कि पीवीआर या वेव या किसी थ्रू-पार्टी ऐप या वेबसाइट।
- साइन अप करें या अपने विवरण के साथ लॉग इन करें।
- अपने क्षेत्र में अपने शहर और थिएटर का चयन करें।
- वह फिल्म खोजें और चुनें जिसे आप देखना चाहते हैं।
- अब समय का चयन करें और UPI, इंटरनेट बैंकिंग या अन्य तरीकों से भुगतान करने के लिए आगे बढ़ें।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

पाठकों को ध्यान देना चाहिए कि तृतीय-पक्ष ऑनलाइन ऐप या वेबसाइट अतिरिक्त शुल्क जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, 75 रुपये के मूल्य टैग के अलावा, BookMyShow को अभी भी अतिरिक्त इंटरनेट लागत और GST चार्ज करना अनिवार्य है। इसलिए, यदि आप कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना चाहते हैं, तो टिकट प्राप्त करने के लिए सीधे सिनेमा दिवस पर सिनेमाघर जाएं।

चूंकि प्रस्ताव के लिए केवल एक दिन बचा है, कई थिएटर 23 सितंबर के लिए बिक चुके हैं। शुरुआती पक्षियों ने सप्ताहांत की शुरुआत एक अच्छी फिल्म के साथ करने का मौका पकड़ा। हालांकि, हमने विभिन्न साइटों और यहां तक ​​कि थर्ड-पार्टी ऐप्स पर भी जांच की, और अभी भी कुछ टिकट बचे थे। सौभाग्य से, सुबह के शो अभी भी उपलब्ध हैं। तो जल्दी कीजिए इससे पहले कि सारे शो हाउसफुल हो जाएं।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web