सोहा अली खान से सीखिए फिट रहने के तरीके, आप भी जानिए...

सोहा के व्यायाम लॉग हर दिन बेहतर होते जा रहे हैं, और उनमें से कुछ बहुत ही ज़ोरदार हैं।

 
सोहा अली खान से सीखिए फिट रहने के तरीके, आप भी जानिए...

मुंबई। फिटनेस सोहा अली खान का सबसे बड़ा पैशन है। अभिनेता अपने प्रशिक्षण पत्रिकाओं के अंश अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करके एक चैंपियन की तरह फिटनेस उद्देश्यों को कुचलना जारी रखता है। सोहा की फिटनेस डायरी हमें अनुसरण करने के लिए प्रेरणा से भरी है, चाहे वह सैन्य स्तर की कसरत दिनचर्या में महारत हासिल कर रही हो या ब्रेक ले रही हो और अपने कुछ उच्च तीव्रता वाले कसरत कौशल का प्रदर्शन कर रही हो। सोहा के व्यायाम लॉग हर दिन बेहतर होते जा रहे हैं, और उनमें से कुछ बहुत ही ज़ोरदार हैं। सोहा अपने व्यायाम कार्यक्रम को छोड़ने का कोई औचित्य स्वीकार नहीं करेंगी। अभिनेता जब चाहे और जहां चाहे, अनिवार्य रूप से अपना व्यायाम दिनचर्या शुरू कर सकता है। सोहा ने अपने घर की सीढ़ी को स्क्वाट ज़ोन में और अपने लिविंग रूम को वर्कआउट स्पेस में बदल दिया है। सोहा जो प्रशिक्षण डायरियां रखती हैं, वे हमारे लिए निर्विवाद रूप से आदर्श हैं।

यह खबर भी पढ़ें: शादी किए बगैर ही बन गया 48 बच्चों का बाप, अब कोई लड़की नहीं मिल रही

गुरुवार को, सोहा ने हमें दिखाया कि कैसे अपने लिविंग रूम में गेंद और दीवार का उपयोग करके एक चुनौतीपूर्ण कसरत करना है। अभिनेता को फिटनेस की वांछित डिग्री प्राप्त करने के लिए रोजमर्रा की वस्तुओं का उपयोग करने के लिए जाना जाता है। सोहा कुछ भी हासिल कर सकती हैं, फिर चाहे वह उनके लिविंग रूम की दीवार हो या घर का कोई सामान। अभिनेता ने गुरुवार को एक गेंद और एक दीवार पर फैसला किया। सोहा को वीडियो में बहुत कम प्रॉप्स के साथ एक्सरसाइज करते देखा जा सकता है। अभिनेता को वीडियो की शुरुआत में अपने लिविंग रूम की दीवार के खिलाफ अपने पैरों को झुकाते हुए सफलतापूर्वक एक हैंडस्टैंड करते हुए देखा जा सकता है। साथ ही वह गले में गेंद को पकड़े हुए भी नजर आ रही हैं। क्लिप के बाद के हिस्से में सोहा तख्तों पर काम करती हुई दिखाई दे रही है और उसके पैर एक बॉक्स पर टिके हुए हैं। सोहा की फिटनेस कहावत संक्षिप्त और सीधी है: "एक गेंद और एक दीवार आप सभी की जरूरत है।"

यह खबर भी पढ़ें: शादी से ठीक पहले दूल्हे के साथ ही भाग गई दुल्हन, मां अब मांग रही अपनी बेटी से मुआवजा

सोहा के कसरत अभ्यास के उनके स्वास्थ्य के लिए कई फायदे हैं। सांस की तकलीफ को कम किया जा सकता है और हाथ खड़े करके तंत्रिका तंत्र को शांत किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, यह प्रतिरक्षा में सुधार करता है और रक्त को साफ करता है। दूसरी ओर, तख्त शरीर के समन्वय, मूल शक्ति, लचीलेपन और संतुलन को बेहतर बनाने में सहायता करते हैं। इसके अतिरिक्त, यह शरीर के संरेखण और चयापचय को बेहतर बनाने में सहायता करता है।

Download app : अपने शहर की तरो ताज़ा खबरें पढ़ने के लिए डाउनलोड करें संजीवनी टुडे ऐप

From around the web